Connect with us

Lifestyle

इस दिन घर में लगाना चाहिए मनी प्लांट, नहीं होगी पैसों की कमी, बनेंगे अमीर

Published

on

https://vaishalisehai.bgsraw.in/poll/kya-bihar-mei-sarab-ka-kanoon-wapas-hoga/

मनीप्लांट के फायदे, एस्ट्रोलॉजी, वास्तु उपाय, वास्तु टिप्स, money plant ke faayde, Benefits Of Money Plant, benefits of money plant in hindi, benefits of money plant in home, kis din lagana chahiye money plant, Astrology, Vastu Tips

पैसा एक ऐसी चीज हैं जिसके पीछे आज पूरी दुनियां भाग रही हैं. हर कोई चाहता हैं कि उसके घर में जितना ज्यादा हो सके पैसा आना चाहिए. इस पैसे की आवक को बढ़ाने के लिए लोग दिन रात मेहनत भी करते हैं. लेकिन कई बार उन्हें अपनी मेहनत का वो फल नहीं मिल पाता हैं जिसकी उन्होंने उम्मीद की थी. ऐसा आपकी बुरी किस्मत के चलते भी हो सकता हैं. जब किस्मत खराब होती हैं तो एक के बाद एक सारे काम बिगड़ने लगते हैं. पैसो के मामले में अपनी किस्मत को बुलंद करने के लिए आप वास्तु का सहारा ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें – घर के ये वास्तुदोष भूलकर भी न करें नजरअंदाज

विषयसूची :

क्या है मनी प्लांट

What Is Money Plant

वास्तु शास्त्र भारत में बहुत ज्यादा फेमस हैं. घर का एक अच्छा वास्तु वहां पॉजिटिव एनर्जी पैदा करता हैं. ये पॉजिटिव एनर्जी आपके घर में सब कुछ अच्छा अच्छा करती हैं. इसी वास्तु शास्त्र में घर में मनीप्लांट लगाने की बात भी कही गई हैं. मनीप्लांट एक ऐसा पौधा होता हैं जिसका संबंध सीधा आपके घर की लक्ष्मी यानी पैसो से होता हैं. इसे घर में लगाना शुभ माना जाता हैं. वास्तु की माने तो इसे घर में लगाने से पैसो की आवक बढ़ जाती हैं. साथ ही घर में रखा पैसा भी जल्दी खर्च नहीं होता हैं.

आप में से कई लोगो के घर मनीप्लांट का पौधा लगा हुआ होगा. यदि आपको इस पौधे को लगाने के बाद भी फायदा नहीं मिल रहा हैं तो आप ने इसे लगाते समय जरूर कुछ गलतियाँ की होगी. दरअसल मनीप्लांट को आप सप्ताह के किसी भी दिन नहीं लगा सकते हैं. इससे पैसो का फायदा लेने के लिए इसे सप्ताह के एक ख़ास दिन एक ख़ास विधि से ही लगाया जाता हैं. आज हम आपको इसी के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं.

Benefits Of Money Plant

Money Plant ke Faayde: अक्सर लोग अपने घरों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए घर में मनी प्लांट लगाते हैं, कुछ लोग पौधे तो लेते हैं लेकिन इससे उन्हें फायदा नहीं होता और लोग सोचने लगते हैं कि शायद उनकी किस्मत खराब है।

लेकिन ऐसा कुछ नहीं होता है, अगर आप मनी प्लांट से जुड़ी चीजों को फॉलो करते हैं तो आपको इसका पूरा फायदा मिल सकता है। तो आइये जानते है क्या है ये चीजे और इनसे आप धनवान कैसे बन सकते है

1. मनीप्लांट के पौधे को सुख समृद्धि का पौधा कहा जाता है ये धनवान बनाने वाला पौधा है. इस संसार में हर व्यक्ति अमीर बनना चाहता है हर किसी को आज के समय में पैसा चाहिए. कुछ लोग अपनी मेहनत से अमीर बन जाते है और कुछ लोगो के लिए लक काम करता है.

2. मनीप्लांट के पौधे को कभी भी आपको खरीद कर नही लाना चाहिए इस पौधे को हमे चौरी करना होता है. वैसे चौरी करना बुरी बात है लेकिन ये पौधा हमे चौरी ही करना है. इस पौधे को आपको उस घर से चुराना है जहाँ पर रोजाना पूजा पाठ किया जाता हो साथ ही उस घर में धन भी बहुत ज्यादा हो ऐसे घर से अगर आप मनीप्लांट के पौधे को चुराते है तो ये आपके घर में सुख समृद्धि लाता है और आपको धनवान बनाने में सहायक होता है.

3. यदि आपके घर में किसी भी मनीप्लांट का पता जल जाए या खराब हो जाए तो आपको उस पते को खींचकर नही तोडना चाहिए आपको उसे कैंची की मदद से काटना चाहिए.

4. कभी भी आपको मनीप्लांट की जडो को बाहर दीखते हुए नही रखना है यदि वह गमले से बाहर दिखाई देती है तो आप उसे किसी चीज के साथ ढक दें ऐसा करने से आपके घर में हमेशा बरकत बनी रहती है.

Benefits Of Money Plant
Benefits Of Money Plant – CHECK NOW

5. मनीप्लांट को अपने घर के अंदर मुख्य द्वार के उपर लगाए ताकि आपके घर में सुख समृद्धि बने रहे.

6. आपको घर में किस तरह का मनीप्लांट लगाना है ये भी आपको मालूम होना चाहिए. आपको घर में गोल पते वाला मनीप्लांट लगाना है. हरे भरे पतो वाले मनीप्लांट को जब आपको पानी देना है तो उसके अंदर 1 -2 चम्मच दूध के डालने है. ऐसा करने से आपके घर में कभी भी धन की हानि नही होगी.

इस दिन लगाना होता हैं शुभ

money plant kis din lagana chahiye

यदि आप घर में मनीप्लांट का पौधा लगाने की सोच रहे हैं तो इसे ‘शुक्रवार’ के दिन ही लगाए. इस दिन घर में इसे लगाने से सबसे अधिक लाभ होता हैं. अब आप में से कई लोग सोच रहे होंगे कि इस दिन में ऐसी क्या ख़ास बात हैं? दरअसल शुक्रवार का दिन लक्ष्मी जी का दिन माना जाता हैं. और ये तो आप जानते ही हैं कि लक्ष्मी जी धन की देवी होती हैं. ऐसे में लक्ष्मी माँ के दिन यानी कि शुक्रवार को घर में मनीप्लांट लगाना पैसो की दृष्टि से काफी शुभ माना जाता हैं.

यदि आप ने अपने घर का मनीप्लांट शुक्रवार के दिन नहीं लगाया हैं तो आप एक अलग गमले में नया मनीप्लांट भी लगा सकते हैं. यदि आपका गमला बड़ा हैं तो आप उसी गमले में भी मनीप्लांट का नया पौधा जोड़ सकते हैं. बस इस बात का ध्यान रहे कि ये काम आप शुक्रवार को ही करे.

इस विधि से लगाएं मनीप्लांट

जब भी आप घर में मनीप्लांट लगाने वाले हो तो उसे पहले लक्ष्मी जी के सामने रख दे और फिर लक्ष्मी जी की आरती व पूजा करे. अंत में इस मनीप्लांट की भी पूजा करे और इसके बाद ही इसे किसी गमले या बोतल में लगा दे. इस विधि से लगाया गया मनीप्लांट ज्यादा अधिक लाभ देता हैं.

Stay tuned to Bgs Raw for the latest scoops and updates from Bollywood, TV, Bloggers, Influencers, and Web-creators. Click to join us on FacebookTwitter, and Instagram. Also, follow us on our मनोरंजन Group for the latest updates.

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Lifestyle

Top 10 Raksha Bandhan Gifts: बहन को दें ये हाईटेक गिफ्ट, हमेशा के लिए बन जाएगा यादगार

Top 10 Raksha Bandhan Gifts: बहन को दें ये हाईटेक गिफ्ट, हमेशा के लिए बन जाएगा यादगार

Published

on

By

Raksha Bandhan Gifts for sister Behen ko kya gift kare

Raksha Bandhan Gifts: बहन के लिए टॉप 10 रक्षा बंधन उपहार विचार 2022: रक्षाबंधन का त्योहार इस बार 11 अगस्त को मनाया जाएगा। रक्षाबंधन के इस साल के त्योहार को यादगार बनाने के लिए आप अपनी बहन को हाईटेक गैजेट दे सकते हैं। यहां हम इन हाई-टेक गैजेट्स के बारे में बात कर रहे हैं। बहन के लिए शीर्ष 10 राखी उपहार के साथ यह गाइड, उन्हें देखें।

https://vaishalisehai.bgsraw.in/poll/kya-bihar-mei-sarab-ka-kanoon-wapas-hoga/

भाई-बहन के बीच का रिश्ता सबसे पवित्र माना जाता है। रक्षाबंधन, इस पवित्र रिश्ते को समर्पित एक त्योहार, जल्द ही आ रहा है। हर भाई-बहन इस दिन का इंतजार करते हैं।

रक्षाबंधन के दिन जहां बहन एक तरफ भाई को राखी बांधती है, वहीं इस मौके पर भाई की ओर से बहन को उपहार देने की परंपरा है। हर भाई अपनी बहन को गिफ्ट देकर इस दिन को यादगार बना देता है। साथ ही आप अपनी बहन को गिफ्ट देकर बार के रक्षाबंधन को यादगार बनाने की भी सोच रहे होंगे।

यहां हम बात कर रहे हैं रक्षा बंधन पर बहन को दिए जाने वाले बेस्ट गिफ्ट्स के बारे में। इस रक्षा बंधन को आप अपनी बहन को देकर यादगार बना सकते हैं।

Top 10 Raksha Bandhan Gifts Ideas 2022 Behen Ke lIye

Smartwatch:

Summary

वर्तमान में, एनालॉग घड़ियों को अब धीरे-धीरे स्मार्टवॉच द्वारा प्रतिस्थापित किया जा रहा है। वहीं लोग एनालॉग की जगह स्मार्टवॉच लेना पसंद कर रहे हैं। स्मार्टवॉच समय बताने के साथ-साथ सेहत की जानकारी भी देती है।
वहीं इस बार रक्षा बंधन पर आप अपनी बहन को स्मार्टवॉच गिफ्ट कर सकते हैं. अगर आपकी बहन फिटनेस फ्रीक हैं तो यह उनके लिए इससे बेहतर तोहफा हो सकता है। वहीं स्मार्टवॉच की मदद से आपकी बहन अपनी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान दे पाएगी।

Wireless Earbuds

Summary

स्मार्टवॉच की तरह ही वायरलेस ईयरबड्स भी काफी लोगों को पसंद आ रहे हैं। इतना ही नहीं अब लोग वायर ईयरफोन को भी कम तरजीह दे रहे हैं। इसी के साथ अब वो जमाना चला गया जब लोग हाथ में मोबाइल लेकर गले में तार वाले ईयरफोन लटकाकर चलते थे.

Smart Jewellery

Summary

सभी महिलाओं को ज्वैलरी काफी पसंद होती है। इस रक्षा बंधन पर आप अपनी बहन को स्मार्ट ज्वैलरी गिफ्ट कर सकते हैं। जो उन्हें बेहद पसंद आएगा। यह देखने में बहुत खूबसूरत है। यह आपकी बहन को सुरक्षित रखने में भी मदद करता है।

Amazon Kindle

Summary

अगर आपकी बहन किताबी कीड़ा है तो उसके लिए ये गिफ्ट बेस्ट रहेगा। Amazon Kindle के कई फायदे हैं। Amazon Kindle कई फायदे के साथ आता है। Amazon Kindle की बैटरी लंबे समय तक चलती है।

Amazon Alexa Speaker

Summary

अगर आपकी बहन को डांस करना या गाना सुनना पसंद है तो यह गिफ्ट उनके लिए बेस्ट रहेगा। Amazon न सिर्फ एलेक्सा के गाने सुन सकता है, बल्कि यह आपको और भी कई अपडेट देता है।
वहीं अगर आपकी बहन बोर हो रही है और उससे बात करने वाला कोई नहीं है तो वह उससे भी बात कर सकती है। वहीं, Amazon Alexa में वह अलार्म से और भी कई चीजें सेट कर सकती हैं।

Chaayos Premium Green Tea

Rakhi Gift Box

Summary

छोज का यह प्रीमियम गिफ्ट पैक 2,099 रुपये में उपलब्ध है। यह बेहद खूबसूरत पैकिंग में आता है। इसमें हरी चाय में जोड़ने के लिए हल्दी, गुलाब, दालचीनी, लेमनग्रास जैसी हरी चाय के 6 पैकेट हैं। वहीं, इसमें एक और चाय का आसव और चाय के लिए एक मग है।

Lacto Calamine Skin Care

Gift Pack

Summary

आप अपनी बहन को लैक्टो कैलामाइन का गिफ्ट पैक दे सकते हैं जिसकी कीमत 797 रुपये है लेकिन ऑफर पर 37% की छूट मिल रही है जिसके बाद आप इसे 499 रुपये में खरीद सकते हैं। लैक्टो कैलामाइन के उत्पाद त्वचा के लिए बहुत अच्छे होते हैं। इसमें क्लींजर, टोनर, वाइप और मास्क का पैक है।

Printed Cushion Pillow with Filler

Summary

Amazon पर आपको साधारण कोटेशन मग या कुशन के बहुत सारे विकल्प मिल जाएंगे। इसकी कीमत 1000 रुपये है लेकिन ऑफर में 60% की छूट है जिसके बाद आप इसे सिर्फ 399 रुपये में खरीद सकते हैं। इस पैक में मेरी बहन का कोट एक हजार में एक मग, चाबी का गुच्छा और कुशन मिल रहा है।

Personalised Wooden Photo Table

Summary

अपनी बहन को कुछ यादगार देने के लिए यह फोटो फ्रेम सबसे अच्छा तोहफा है। इसकी कीमत 1000 रुपये है लेकिन ऑफर में 65% की छूट है, जिसके बाद आप इसे सिर्फ 349 रुपये में खरीद सकते हैं। इसमें 3 फोटोफ्रेम हैं जिन्हें टेबल पर रखा जा सकता है या लटकाया जा सकता है।

Special Sister Sipper Water Bottle

Best Seller Gift

Summary

पानी की बोतल भी काफी उपयोगी उपहार है। इस बोतल को खास बनाने के लिए इस पर बहन के लिए सप्लीमेंट्स लिखे हुए हैं। इसकी कीमत 599 रुपये है लेकिन ऑफर में 33% की छूट है जिसके बाद आप इसे 399 रुपये में खरीद सकते हैं।

If you like to see more such as Inspiring Pose, Fashion tips, Modern ideas, Mehndi Designs, Hairstyling, Daily Super Shopping Deals, etc then Join us on our Facebook Group.

Continue Reading

Lifestyle

Mahadev Puja: राशि के अनुसार, महादेव को जल और सामग्री अर्पित करें, आपको आशीर्वाद मिलेगा; अनुग्रह डालना होगा

महादेव पूजा: राशि के अनुसार, महादेव को जल और सामग्री अर्पित करें, आपको आशीर्वाद मिलेगा; अनुग्रह डालना होगा

Published

on

By

According to Rashi, offer water and material to Mahadev

Mahadev Puja: According to Rashi, offer water and material to Mahadev, you will get blessings; Grace will pour on you, see here

Worship of Bholenath in Sawan: सावन में भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए शिवलिंग पर जल चढ़ाने के बाद बेलापात्र, दूध, दही, गंगा जल, फूल, फल चढ़ाकर विशेष पूजा करना शुभ माना जाता है।

https://vaishalisehai.bgsraw.in/poll/kya-bihar-mei-sarab-ka-kanoon-wapas-hoga/

यदि किसी भी व्यक्ति की कुंडली में कोई ग्रह क्रोधित हो, यदि मार्केश की दशा चल रही हो या राहु, केतु, शनि या पितृदोष हो तो उसे लेकर चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, इन सभी समस्याओं के लिए एक ही रामबाण है, वह है शिवलिंग की पूजा। इसे अपनी राशि के अनुसार करें।

भगवान शिव होंगे प्रसन्न (Lord Shiva will be pleased)

शिवलिंग की पूजा(Shivling Ka Puja) करने के लिए पहले उनका जल से अभिषेक करना चाहिए, फिर दूध से अभिषेक करना चाहिए। दूध से अभिषेक करने के बाद फिर जल से अभिषेक करना, फिर शहद, घी, दही आदि से अभिषेक करना चाहिए, लेकिन एक बात का ध्यान जरूर रखना चाहिए कि किसी भी पदार्थ से अभिषेक करने के बाद जल से अभिषेक करना अनिवार्य है। इसलिए पूजा करने से पहले जल को अन्य सामग्रियों के साथ पर्याप्त मात्रा में रखना चाहिए। तो आइए जानते हैं कि किस राशि के लोगों को किस राशि के साथ भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए।

According to Rashi, offer water and material to Mahadev

मेष : इस राशि के लोगों को जौ एवं दूध से पूजन करना चाहिए.

वृष : वृष राशि के लोगों को सफेद फूल और तिल से पूजन करनी चाहिए.

मिथुन : इस राशि वालों को शहद और तिल से पूजन करना चाहिए.

कर्क : इस राशि वाले सफेद तिल से पूजन करें.

सिंह : सिंह राशि के लोग गुड़ तथा फूलों से पूजन करें.

कन्या : इन्हें शहद से पूजन करना चाहिए.

तुला : तुला राशि के लोग शक्कर से पूजन करें.

वृश्चिक : इस राशि के लोग दूध से पूजन करें.

धनु : धनु राशि वाले सफेद तिल से पूजन करें.

मकर : इस राशि के लोगों को काले तिल से पूजन करना चाहिए.

कुंभ : कुंभ राशि के लोगों को जौ और तिल से पूजन करना चाहिए.

मीन : मीन राशि वाले जौ, फूल और काले तिल से पूजन करें.

प्रसाद वितरण (Distribute prasad)

पूजन के बाद पूरी श्रद्धा और आस्था के साथ भगवान भोले शंकर (Bhole Shankar) की आरती करें और सभी लोगों को भोजन वितरित करें।

Disclaimer: The information given here is based on general assumptions and information. यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.

Continue Reading

Fashion

रक्षाबंधन पर अपनी प्यारी बहन को देना चाहते हैं खूबसूरत गिफ्ट तो ये वुमेंस कुर्ती है बेस्ट ऑप्शन

रक्षाबंधन पर अपनी प्यारी बहन को देना चाहते हैं खूबसूरत गिफ्ट तो ये वुमेंस कुर्ती है बेस्ट ऑप्शन

Published

on

By

Best Raksha Bandhan Gifts Ideas for Sister गिफ्ट देना काफी तनावपूर्ण काम है और खासकर अगर रक्षाबंधन पर बहन को गिफ्ट देना हो तो यह काम और भी मुश्किल हो जाता है। आपकी इन समस्याओं को हल करने के लिए यहां हम लेकर आए हैं खूबसूरत रंगों और कढ़ाई के साथ 5 शानदार कुर्तियों का कलेक्शन।

https://vaishalisehai.bgsraw.in/poll/kya-bihar-mei-sarab-ka-kanoon-wapas-hoga/

यह देखने में काफी खूबसूरत और स्टाइलिश है। रक्षाबंधन के त्योहार पर आप इन्हें अपनी बहन को गिफ्ट कर सकते हैं।

महिलाओं के लिए ये कुर्ती किसी भी उत्सव के अवसर से लेकर घर पर समारोहों तक हर जगह पहनी जा सकती है। इन्हें पहनने से खूबसूरती बढ़ेगी और आपको जबरदस्त आराम भी मिलेगा।

JATCRE Women’s Muslin Round Neck 3/4th Sleeves Ethnic Wear Kurta

यह एक शानदार मुद्रित पैटर्न के साथ एक जातीय महिलाओं की कुर्ती है, जो किसी भी विशेष अवसर पर पहनने के लिए उपयुक्त है। इसके साथ आपको मैचिंग दुपट्टा भी मिल रहा है। रक्षाबंधन पर बहन को गिफ्ट करने के लिए यह एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। यह फ़िरोज़ा रंग में आता है और स्टाइलिश भी दिखता है। इसमें 3/4 स्लीव्स और राउंड नेक है।

Ayukta Women’s Rayon Kurta

अगर आप रक्षाबंधन पर अपनी बहन को गिफ्ट करना चाह रहे हैं तो रेयान फैब्रिक से बनी यह मैरून कलर की कुर्ती एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। इसे घर पर मशीन से धोया भी जा सकता है। इस पर खूबसूरत प्रिंटेड पैटर्न है, जो काफी स्टाइलिश लगता है। इसे घर पर मशीन से धोया भी जा सकता है। इस वीमेन कुर्ते में कई साइज ऑप्शन्स उपलब्ध हैं, जिन्हें फिटिंग के हिसाब से लिया जा सकता है।

Shasmi Women’s Viscose Rayon Solid Straight Kurta

यह गोल्ड कलर विस्कोस रेयान कुर्ता किसी भी खास फंक्शन और फेस्टिव मौके के लिए सूटेबल है। इस पर एक अद्भुत प्रिंटेड कॉटन मिल है जो बहुत सुंदर लगती है। रक्षाबंधन पर उपहार देने के लिए यह एक शानदार विकल्प है और आपकी बहन को यह पसंद आ सकता है। इसमें गोल गर्दन भी होती है। यह बहुत अधिक आरामदायक और स्टाइलिश है।

ANNI DESIGNER Women’s Cotton Straight Kurta with Palazzo Set

यह एक आश्चर्यजनक सीधा सूती कुर्ता और palazzo सेट समुद्र हरे रंग में आ रहा है. यह कुर्ता कॉटन फैब्रिक से बना है और बहुत कंफर्टेबल भी है। यह प्रीमियम क्वालिटी का कुर्ता गिफ्ट करने के लिए एक बढ़िया ऑप्शन है और रक्षाबंधन पर बहन को देने के लिए उपयुक्त होगा। इसमें आपको कलर के लिए कई ऑप्शन मिल रहे हैं जो आप अपने हिसाब से ले सकते हैं।

Arayna Women’s Cotton Printed Anarkali Kurti

यह शानदार फ्लोरल पैटर्न के साथ बेस्ट सेलर अनारकली कुर्ती है। इसे यूजर्स ने काफी खरीदा और पसंद किया है। इसके साथ आपको मैचिंग प्लाजोस का सेट मिलता है जो कंप्लीट लुक देता है। यह कॉटन कुर्ती बहुत ही कंफर्टेबल और कंफर्टेबल है। यह रेडीमेड ड्रेस पिंक कलर में आ रही है और इसमें कई साइज ऑप्शन उपलब्ध हैं। यह एक महान रक्षाबंधन उपहार हो सकता है।

नोट : फैशन स्टोरसे अन्य सामानों की शॉपिंग करने के लिए यहां क्लिककरें

Continue Reading
Advertisement

Trending

Copyright © 2022 Vaishali Se Hai.

close button