IPL में पहली बार लगे 1 हजार छक्के, इस खिलाड़ी ने ठोक दिए सबसे अधिक SIX

0

आईपीएल का पहला सीजन 2008 में खेला गया था, अब तक इस टूर्नामेंट में 14 सत्र खेले जा रहे है। 15 वां सीजन जारी है जहाँ लीग मैच के सभी 70 मैच खेले जा चुके है। आईपीएल में इस सीजन पहली बार लीग में एक हजार छक्के लगे हैं।

बीती रात पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में यह इतिहास रचा गया, पंजाब किंग्स की पारी के 15 वे ओवर की चौथी गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन ने एक जोरदार छक्का लगाया यह उनका मैच का चौथा और आईपीएल 2022 का 1000वां छक्का था।

आईपीएल 2022 में सबसे अधिक छक्के

आईपीएल में यह पहला मौका है, जब किसी एक सीजन में एक हजार सिक्स लगे हैं और यह आंकड़ा और बढ़ सकता है, क्योंकि अभी फाइनल समेत 4 मैच बाकी हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस सीजन सबसे अधिक छक्का लगाने के मामले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी बटलर ने 37 छक्के लगाए है, दूसरे स्थान पर पंजाब के लिविंगस्टोन है जिन्होंने 34 छक्के लगाए है।  लिस्ट में कोलकाता नाइट राइड्स के आंद्रे रसल तीसरे पायदान पर है।



टीम को लेकर बात करें तो इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने सबसे अधिक 116 छक्के लगाए हैं. दूसरे स्थान पर 113 छक्कों के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स से है. तीसरे स्थान पर काबिज पंजाब किंग्स ने कुल 109 छक्के लगाए हैं। गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजों ने अब तक सबसे कम 69 सिक्स जड़े हैं।

Leave a Reply