Connect with us

Viral

भाई और बहन ने की थी आपस में शादी, जन्म दिया अजीब बच्चे, देखकर रो पड़ी नर्स

Published

on

हिंदू धर्म में शादी को लेकर कई नियम हैं। कुछ नियमों का पालन करने के बाद ही दोनों लोग शादी के बंधन में बंधते हैं। उदाहरण के लिए, हिंदुओं में एक ही गोत्र (कबीले) के लोगों के बीच विवाह की अनुमति नहीं है।

भले ही कुछ आधुनिक लोग इस पर हंसें। लेकिन वैज्ञानिक प्रमाण इस बात की पुष्टि करते हैं कि यह सच है। जब एक ही जीन में शादी की जाती है, तो इससे पैदा होने वाले बच्चों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है। हाल ही में उज्बेकिस्तान से ऐसा ही एक मामला सामने आया है जो एक बार फिर इस बात की पुष्टि करता है।

Read: मंच पर ही दुल्हन ने दूल्हे का बैंड बजा दिया, कहा दहेज के पूरे लाओ,देखे पूरा वीडियो

इस शहर में पैदा हुए एक नवजात बच्चे की जन्म के कुछ ही घंटों में मौत हो गई। उनमें जन्म सहित कई तरह के शारीरिक और आनुवंशिक विकार देखे गए। बच्चे की स्वास्थ्य समस्याओं ने उनके लिए जीवित रहना मुश्किल बना दिया। बताया जा रहा है कि बच्चे की हालत उसके माता-पिता के कारण से है। उनके माता-पिता असलियत में एक रिश्ते में भाई-बहन थे।घटना की फुटेज उज्बेकिस्तान के एक अस्पताल से सामने आई जहां एक नर्स बच्चे की सफाई करती नजर आई। इसमें बच्चे की हालत देख किसी के भी आंसू छलक पड़े।

baby holding person s index finger
Photo by Pixabay on Pexels.com

स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी

उज्बेकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी मामले को लेकर एक बयान जारी किया। उन्होंने बताया कि बच्चे का जन्म 4 जून को हुआ था. नवजात बच्चे की हालत बेहद खराब थी. लड़के की पूरी त्वचा पर साँप की तरह धारियाँ थीं। डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे का जन्म इचथ्योसिस कॉन्जेनिटा नामक बीमारी के साथ हुआ था। त्वचा लाल, शुष्क और पपड़ीदार हो जाती है।इसके अलावा सफेद धब्बे मछली के तराजू की तरह दिखने लगते हैं।

मंत्रालय ने लोगो को दी वायरस की जानकारी

उज्बेकिस्तान मंत्रालय के अनुसार, इस घटना में नवजात बच्चे की मां का जन्म 1994 में हुआ था। उसने गर्भावस्था में 35 सप्ताह और 4 दिन में इस बच्चे को जन्म दिया। बच्चा 47 सेमी लंबा था और उसका वजन बहुत कम था। यह बच्चा अपनी मां की दूसरी संतान था। महिला को पहले अपने पूर्व पति से एक बच्चा हुआ था और वह पूरी तरह से सामान्य था।दूसरे बच्चे का पिता उसका अपना भाई था, लेकिन डॉक्टरों ने बच्चे की जान बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन असफल रहे। जन्म के दो घंटे 10 मिनट बाद उसकी मौत हो गई।

India

नाराज पत्नी को घर वापस लाने के लिए मजबूर पति ने कुछ ऐसा किया कि आप भी कहेंगे ‘वाह कितना प्यारा पति है!

नाराज पत्नी को घर वापस लाने के लिए मजबूर पति ने कुछ ऐसा किया कि आप भी कहेंगे ‘वाह कितना प्यारा पति है!

Published

on

By

The husband forced to bring the angry wife back home did such a thing that you will also say 'Wow what a lovely husband!

हाल ही में एक लीव एप्लीकेशन सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। वह पत्र जिसमें कोई बाध्य व्यक्ति अपने कार्यालय से छुट्टी की विनती कर रहा हो । इस छुट्टी आवेदन का सोशल मीडिया पर खूब मजा लिया जा रहा है।

वायरल पत्र कानपुर शहर के शमशाद अहमद का है, जिसका अपनी पत्नी से झगड़ा हो गया। झगड़े के बाद गुस्से में पत्नी घर चली गई। ऐसे में शमशाद अहमद को अपनी पत्नी को मनाने के लिए ऑफिस से छुट्टी के लिए आवेदन करना पड़ा। शमशाद ने यह पत्र बेहद अनोखे अंदाज में लिखा है, जो अब वायरल हो रहा है।

Who wrote this viral leave letter? Yeh Viral Letter Kisne Likha?

परेशान पति के दुख को बयां करने वाला यह पत्र बेसिक शिक्षा विभाग के प्रेम नगर खंड शिक्षा कार्यालय में तैनात क्लर्क शमशाद का है। ऑफिस के काम में ज्यादा व्यस्त होने के कारण उनका अपनी पत्नी से झगड़ा हो गया था। ऐसे में वह घर से निकल गई, उसने फोन पर पत्नी को मनाने की काफी कोशिश की, लेकिन नब्ज नहीं गई।

पत्नी को मनाने के लिए ऑफिस से लेनी पड़ी छुट्टी

परेशान पति ने खंड शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर पत्नी को मनाने के लिए 3 दिन की छुट्टी मांगी। दैनिक जागरण की खबर के अनुसार शिक्षा अधिकारी दीपक अवस्थी ने बताया कि शमशाद की छुट्टी स्वीकार कर ली गई है।

लेटर में शमशाद ने बयां कि अपना दर्द

शिक्षा अधिकारी को लिखे गए लेटर में शमशाद लिखते हैं- 

महोदय 

उपरोक्त विषय के संबंध में आपके संज्ञान में लाना है कि ‘पत्नी से प्यार- मोहब्बत की बात को लेकर कुछ तकरार हो गई। पत्नी बड़ी बेटी और उसके दो बच्चों को लेकर रुष्ठ होकर अपने मायके चली गई है। जिसके कारण प्रार्थी मानसिक रूप से काफी आहत है। उसे मायके से मना कर लाने के लिए गांव जाना पड़ रहा है। 

अतः  आपसे निवेदन है कि प्रार्थी को दिनांक 04-08-2022 तक का आकस्मिक अवकाश स्वीकार करने के साथ ही स्टेशन छोड़ने की अनुमति प्रदान करने की कृपा करें।

तो यह मानसिक रूप से दुखी पति का पत्र था। हम प्रार्थना करते हैं कि आपकी असभ्य पत्नी सहमत हो जाए। अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारी के लिए हर जिंदगी से जुड़े रहें।

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!

Continue Reading

Bihar

अंधेरे में छुपके मिलने आता था प्रेमी, गांव वालों ने पकड़कर मंदिर में कर दी शादी

अंधेरे में छुपके मिलने आता था प्रेमी, गांव वालों ने पकड़कर मंदिर में कर दी शादी

Published

on

By

बिहार के नालंदा में अंधेरी रात में प्रेमी-प्रेमिका को मिलते देख ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया. पूछताछ करने पर दोनों को बताया गया कि वे 2 साल से गुपचुप तरीके से मिल रहे थे। हम दोनों सहमत हैं, लेकिन घरवाले नहीं चाहते कि हम शादी करें।

उसने गांव वालों को बताया कि दोनों ने कोर्ट में शादी भी कर ली थी, लेकिन परिजनों ने इस शादी को नहीं माना. यह पूरा मामला हरनौत थाना क्षेत्र के बिजली बाजार (हरनौत लव स्टोरी) का है.

ग्रामीणों ने मंदिर में की शादी :

दोनों के प्रेम प्रसंग का खुलासा हुआ तो गांव वाले दोनों को लेकर मंदिर पहुंचे. फूलों की माला इकट्ठी की गई, पंडितजी को बुलाया गया। फिर दोनों ने शादी कर ली।

स्थानीय लोगों ने प्रिय राजीव कुमार वर्मा के परिवार को सावनहुआ गांव के मंदिर में बुलाया। जिस शादी को परिजन नहीं मानते थे उसे गांव वालों ने मान्यता दी और दोनों ने सात फेरे लेते हुए विधि-विधान से शादी कर ली.

'हम दोनों कोर्ट मैरिज भी किए हैं, हमारी शादी को कानूनी मान्यता तो मिल चुकी है लेकिन हमारे घर वाले इसकी इजाजत नहीं दे रहे हैं. ऐसे में हम मजबूर हैं और साथ रहना चाहते हैं. घर वाले हमारे रिश्ते को मानने को तैयार नहीं थे, हम लोग घरवालों को भी नाराज नहीं करना चाहते थे''.- राजीव कुमार वर्मा, प्रेमी

गांव वालों ने बना दी जोड़ी:

दोनों ने कोर्ट में लव मैरिज भी की। लेकिन घरवालों की नाराजगी के चलते दोनों की मुलाकात नहीं हो पाई. रात के अंधेरे में दोनों की मुलाकात गुपचुप तरीके से हुई। इस दौरान ग्रामीणों की नजर दोनों पर पड़ी।

चर्चा के बाद दोनों ग्रामीणों ने मंदिर में शादी कर ली। इस दौरान गांव के लोग दोनों की शादी के गवाह बने। लड़के ने लड़की का दावा भर दिया। शादी के बाद दोनों काफी खुश नजर आए। उन्होंने सभी को ग्रामीणों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया और खुशी-खुशी वहां से निकल गए.

Continue Reading

Viral

दुल्हन चुपके से दूल्हे के कमरे में घुस गई, लड़के को कपड़े पहनते देख हुए पानी पानी; कहा – बाहर निकलें, देखे वायरल वीडियो!

दुल्हन चुपके से दूल्हे के कमरे में घुस गई, लड़के को कपड़े पहनते देख हुए पानी पानी; कहा – बाहर निकलें, देखे वायरल वीडियो!

Published

on

By

The bride secretly entered the groom's room, seeing the boy dressed in water; Said - get out, watch the viral video!

शादी में दूल्हा और दुल्हन की ड्रेससेंस कैसी होती है, यह बहुत महत्वपूर्ण है। ज्यादातर दुल्हनें गाउन या लहंगा पहनना पसंद करती हैं। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो भारतीय संस्कृति की पारंपरिक वेशभूषा साड़ी पहनकर शादी करते हैं।

जबकि कुछ दुल्हनें शेरवानी या सूट-बूट की जगह धोती और कुर्ता पहनना पसंद करती हैं। यह ट्रेंड अक्सर सोशल मीडिया पर नहीं देखा जाता है, लेकिन आउटफिट निश्चित रूप से दक्षिण भारतीय शादियों में दिखाई देता है। हालांकि शादी का रिवाज भी थोड़ा अलग है।

दूल्हा-दुल्हन इतने खुले हुए हैं कि अब सुबह एक-दूसरे के कमरे में जाकर देखते हैं कि दुल्हन कैसे तैयार है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

जब वह आया तो बेहुला तैयार हो रहा था

इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे दुल्हन अपनी होने वाली दुल्हन के कमरे में प्रवेश करती है। जी हां, हम वीडियो की शुरुआत में देख सकते हैं कि जब दूल्हा दुल्हन खुद को दूल्हे बनाती है तो वह अपने दूल्हे के कमरे में जाने के लिए उत्सुक होती है।

वह गुप्त रूप से अपने दूल्हे के कमरे में जाने का फैसला करता है, यह देखने के लिए कि उसका दूल्हा क्या कर रहा है। दुल्हन उसके सामने चल रही है और कैमरामैन उसके पीछे हैं। दुल्हन अचानक अपने साथी को कपड़े पहने हुए देखती है क्योंकि वह दूल्हे के कमरे में पहुंची थी।

दुल्हन को अचानक देख नाराज बेहुला

इसी क्रम में दूल्हा हताश होकर तुरंत इशारे करता है और उसे अपने कमरे में लौटने को कहा। इस तरह सिर्फ दुल्हन ही नहीं बल्कि मौजूद सभी लोग हंसने लगते हैं। लेकिन, दूल्हे के चेहरे पर मुस्कान देखी जा सकती है।

वीडियो – कुछ सेकंड की दूरी पर – सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग भी वीडियो देखना पसंद कर रहे हैं।

इस वीडियो को witty_wedding ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। कैप्शन में दुल्हन का नाम पैल एल लोचंदे है, जबकि दूल्हे का नाम निखिल बना हुआ है।

Continue Reading
Advertisement

Trending

close button