HAJIPUR: डीएम और एसपी ने अधिकारियों के साथ हाजीपुर मंडलीय कारागार में मारा छापा

0
HAJIPUR: डीएम और एसपी ने अधिकारियों के साथ हाजीपुर मंडलीय कारागार में मारा छापा

मंडल कारा हाजीपुर में शनिवार की अल सुबह डीएम यशपाल मीणा एवं पुलिस कप्तान मनीष कुमार के नेतृत्व में गहन छापेमारी अभियान चलाया गया। छापेमारी से जेल में हड़कंप मच गया।

लगभग ढाई घंटे तक चली छापेमारी के दौरान एक-एक सेल की गहन तलाशी ली गई। सुबह 5 से 7.30 बजे तक मंडल कारा के सभी वार्ड में डीएम, एसपी, एसडीओ एवं एसडीपीओ समेत कई थानाध्यक्ष एवं दर्जनों पुलिस बल के साथ छापेमारी की की गई।

छापेमारी के दौरान जेल के सभी वार्डों की बारीकी से जांच-पड़ताल की गई। सभी वार्ड में बंद बंदियों से खानपान एवं साफ-सफाई समेत अन्य जानकारी भी डीएम एवं एसपी के स्तर पर ली गई। छापेमारी में पुलिस को जेल के अंदर से कोई आपत्तिजनक सामान हाथ नहीं लग सका।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WHAT’S APP GROUPJOIN NOW
TELEGRAM CHANNELJOIN NOW
FACEBOOK GROUPJOIN NOW

डीएम एवं एसपी ने जेल के अंदर के साथ बाहरी सुरक्षा व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। सूत्रों के मुताबिक रुटीन वर्क के तहत जेल में छापेमारी की गई थी। इस दौरान डीएम यशपाल मीणा, पुलिस कप्तान मनीष, एसडीओ अरुण कुमार, एसडीपीओ राघव दयाल, डीएसपी मुख्यालय देवेन्द्र कुमार, नगर थानाध्यक्ष सुबोध सिंह, सदर थानाध्यक्ष अस्मित कुमार, गंगाब्रिज सुनील कुमार एवं औद्योगिक थानाध्यक्ष अजय कुमार समेत सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल के जवानों ने गहन छापेमारी की।



मां के साथ रह रहे बच्चों के पढ़ाई की व्यवस्था को की पहल इस दौरान डीएम मीणा ने मंडल कारा में महिला बंदियों के बच्चों के संबंध में खास तौर पर जानकारी लेते हुए यहां शिक्षित महिला बंदियों से मां के साथ रह रहे बच्चों को पढ़ाने की व्यवस्था सुनिश्चित कराने को कहा। सभी बच्चों की देख-रेख के साथ ही आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने का निर्देश दिया।

समानुपातिक रूप से सभी वार्ड में रखे जाएं बंदी

इस दौरान डीएम एवं एसपी ने पाया कि जेल के कुछ सेल में कम तो कुछ में अधिक बंदी रह रहे हैं। इस पर नाराजगी जताते हुए डीएम एवं एसपी ने जेल प्रशासन को निर्देशित किया कि कारा में जितने बंदी रहे हैं, सभी को समानुपातिक रूप से रहने की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। कहा कि किसी के लिए भी खास व्यवस्था कतई नहीं होनी चाहिए। यहां सभी बंदी एक सामान हैं। जेल मैनुअल के आलोक में सभी को दें सुविधाएं

डीएम एवं एसपी ने मंडल कारा के औचक निरीक्षण के दौरान कहा कि कारा में जेल मैनुअल के आलोक में बंदियों के रहने के साथ ही सामान रूप से आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराएं। जेल प्रशासन को निर्देशित किया कि किसी भी स्तर पर कोताही नहीं बरती जानी चाहिए। बाहर आकर नए जीवन की करें शुरुआत

डीएम एवं एसपी ने हाजीपुर मंडल कारा में निरीक्षण के दौरान बंदियों से बात भी की और कई से पूछताछ करते हुए उनके संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त की। साथ ही बंदियों को नसीहत दी कि सभी अपने जीवन में सुधार लाएं और बाहर निकलने के बाद एक नए जीवन की शुरुआत करें। (सोर्स: जागरण)

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!

Leave a Reply