Bihar

पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया की अमवामन झील में नौका सेवा शुरू, गोवा जैसा आनंद लीजिए

बिहार के लोगों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, पश्चिम चंपारण जिले में बेतिया के पर्यटन स्थल स्थित अमवामन झील में बुधवार को पर्यटकों की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रकार की नौका सेवा शुरू की गई।

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने इस नौका विहार का उद्घाटन किया। इस दौरान पूर्व विधायक प्रकाश राय और जिलाध्यक्ष कुंदन कुमार भी मौजूद रहे। हालांकि अब यहां नौका विहार शुरु होने से पर्यटक अब केवल वालमिकी नगर टाइगर रिजर्व ही नहीं बल्कि यहां बोटिंग के लिए भी आएंगे।

पर्यटक जेट स्पाइस और जेट अटैक जैसी सुविधाओं का आनंद ले सकेंगे। यहां अब वे बेतिया अमवामन झील में गोवा जैसे शहरों का आनंद ले सकेंगे। पश्चिम चंपारण के अमवामन वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स में पर्यटकों के लिए सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। महिलाओं के लिए यहां चेंजिंग रूम की भी व्यवस्था होगी।उद्घाटन के मौके पर पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने बताया की आज बुधवार से अमवामन झील को पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है। वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की शीघ्र ही यहां पर्यटकों को ठहरने के लिए पर्यटक भवन भी बनाया जाएगा।

इस मौके पर बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद समेत कई लोगों ने टिकट खरीदकर सबसे पहले जेट स्पाईस का आनन्द लिया।उद्घाटन के दौरान उपस्थित डीएम कुंदन कुमार ने बताया की यह झील भविष्य में बिहार के लिए एक महत्वपूर्ण टुरिज़म डेस्टिनेशन के रूप में उभरकर सामने आएगा। उन्होंने बताया की इस झील की सबसे बड़ी खासियत यह है की यहां का वाटर लेवल पूरे साल मेन्टेन रहता है।

बता दें कि यह पर्यटन स्थल जिले के मझोलिया प्रखंड क्षेत्र में और एनएच-727 पर स्थित है। जो पश्चिमी चंपारण जिले की सीमा पर है और इसे अब पश्चिम चंपारण का प्रवेश द्वार भी कहा जाता है। क्योंकि लोगों के जिले के सीमा में प्रवेश करते ही अमवामन पर्यटकों का स्वागत करेगा। हालांकि पहले अमवामन झील का इस्तेमाल केवल ग्रामीण क्षेत्रों के लोग मछली पकड़ने के लिए करते थे, लेकिन अब बिहार के पश्चिमी चंपारण में देश-विदेश से पर्यटक गोवा जैसे शहरों का आनंद लेने के लिए आएंगे।

इंग्लिश समरी:

There is good news for the people of Bihar. In fact, various types of boating services were started in Amvaman Lake located in the tourist place of Bettiah in West Champaran district today i.e. on Wednesday to increase the facilities of the tourists.

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!

What's your reaction?

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

Load More Posts Loading...No More Posts.