BIHAR: सोनू सूद की वजह से चार पैर वाले बिहार की चौमुखी को मिली नई जिंदगी, ऑपरेशन सफल

0
BIHAR: सोनू सूद की वजह से चार पैर वाले बिहार की चौमुखी को मिली नई जिंदगी, ऑपरेशन सफल

अभिनेता सोनू सूद ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह गरीबों के मसीहा हैं। हाल ही में बिहार के नवादा जिले के एक गरीब परिवार में चार हाथ और चार टांगों वाली लड़की चौमुखी का वीडियो वायरल हुआ था.

सरकार में किसी ने बच्ची या उसके परिवार की मदद नहीं की। मदद का हाथ बढ़ाया सोनू सूद ने। सोनू सूद ने सोशल मीडिया पर बताया कि बच्ची का इलाज शुरू हो चुका है। सोनू सूद की मदद से करीब सात घंटे के ऑपरेशन के बाद चौमुखी के अतिरिक्त हाथ और पैर हटा दिए गए हैं। किरण अस्पताल के डॉक्टरों ने करीब 7 घंटों के ऑपरेशन के बाद चौमुखी के अतिरिक्त हाथ और पैर हटाकर उसे नई जिंदगी दी।

चौमुखी के पेट से दो हाथ और दो पैर निकले हुए थे। जन्म से ही चौमुखी के चार हाथ और चार पैर थे। न केवल चार-चेहरे वाले बल्कि उनके परिवार में कई लोग विकलांग हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लेकिन गरीबी के कारण किसी को इलाज नहीं मिला। परिजनों ने बताया कि चौमुखी के पिता बेरोजगार हैं और इस कारण परिवार चौमुखी का इलाज नहीं करा पा रहा था।



सोनू सूद को जब सोशल मीडिया के जरिए चौमुखी के बारे में पता चला तो उन्होंने चौमुखी का ऑपरेशन कराने का फैसला किया। चौमुखी और उसके परिवार को सोनू सूद ने मुंबई बुलाया था जहां वह चौमुखी और उसके परिवार से मिले थे।

इसके बाद चौमुखी को ऑपरेशन के लिए सूरत भेजा गया जहां उसका सफल ऑपरेशन हुआ है और अब वह सामान्य बच्ची है।

Due to actor Sonu Sood, Chaumukhi, a resident of Nawada district of Bihar, has got a new life. Chaumukhi, who was born with four arms and four legs, has been successfully operated in Gujarat.

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!

Leave a Reply