गोलगढ़-बांकीपुर बालिका विद्यालय की बाउंड्री से बड़ा यू-टर्न तक जाएगा गंगा पथ

0
20

गांधी मैदान से जेपी गंगापथ जाने के लिए गोलकीपर के मुंह में बेली रोड जैसे बड़े सर्कल वाला यू-टर्न बनाया जाएगा। इसके लिए एक दीवार को तोड़कर राउंड हाउस और बाकी पर्पल गर्ल्स हाई स्कूल के चारों ओर घुमाया जाएगा।

यहां की सड़क फुटपाथ के साथ 24 मीटर चौड़ी है। यू-टर्न बनाने के लिए कम से कम 30 मीटर चौड़ाई का इस्तेमाल करना चाहिए। गोलघर के मुहाने पर सड़क संकरी होने के कारण वाहनों का चलना मुश्किल हो गया है। इससे आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है।

सड़क निर्माण विभाग के इंजीनियरों के मुताबिक सड़क की चौड़ाई बढ़ाने को लेकर मंथन चल रहा है। अशोक राजपथ की चौड़ाई कम होने के कारण यू-टर्न बना पाना संभव नहीं है। इसके लिए दोनों पक्षों की सीमाओं को संभागीय आयुक्त के कार्यालय से गोलघर के मुहाने पर स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया है। अनुमति मिलने के बाद इस पर काम होगा।

VOTE NOW क्या बिहार में दारू का कानून वापस लिया जायेगा?

नहीं
50.00%
हाँ
50.00%
पता नहीं
0.00%
Image Source : tweeted by @ANI

गंगा पथ के लिये सड़क बनने के बाद गांधी मैदान के पश्चिमी छोर पर डीएम के आवास व गोलघर मुहाने के बीच डिवाइडर का कट बंद कर दिया गया ताकि गांधी मैदान से जेपी गंगा पथ पर जाने वाले वाहनों को जाम की समस्या का सामना करना पड़े, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ।

इधर दीघा में गंगा पथ से सटी फैक्ट्री के धुएं से अँधेरा हो रहा है. लोग दिन में भी वाहनों की लाइट जलाकर गंगा पथ पर चल रहे हैं। सांस लेने में भी परेशानी होती है। वायु प्रदूषण के मामले में पटना हमेशा देश में अव्वल रहता है। इसके बावजूद शहर से सटे दीघा में एक फैक्ट्री लगाई गई है। फैक्ट्री की धूल और कण भी गंगा के पानी में मिल रहे हैं।
ट्रैफिक पुलिस के न होने से जाम की समस्या और बढ़ जाती है। स्थानीय लोगों के मुताबिक गंगा पथ पर ट्रैफिक पुलिस नहीं होने से शनिवार-रविवार को जाम की स्थिति बनी रहती है। गंगा मार्ग पर चलने के लिए आने वाले लोग भी अपने वाहन इधर-उधर लगाते हैं।

See also  पटना में इस जगह पर सरकार का बुलडोजर, 14 बुलडोजर और हजारों पुलिस बल मौजूद थे; वीडियो देखो

बता दें कि रविवार को गंगा पथ पर भारी जाम लगा रहा। शाम को गोलांबर के पास दीघा की ओर से जाने वाली सड़क पर लंबा जाम लग गया। इससे वाहनों की लंबी कतार लग गई। लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जाम ऐसा था कि पीएमसीएच जाने वाली एक-दो एंबुलेंस भी फंस गईं। इसके बाद स्थानीय लोगों ने दीघा थाने को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद दीघा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद यातायात सुचारू कराया। स्थानीय लोगों ने बताया कि हर रविवार को दीघा गंगा पथ जाम हो जाता है। रविवार की शाम को यहां बड़ी संख्या में लोग छुट्टियां बिताने आते हैं। ऐसे में वाहनों की तितर-बितर पार्किंग के कारण जाम की स्थिति बनी रहती है।

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!

Leave a Reply