शेखपुरा के लोगों के लिए 3 नई ट्रेनों का तोहफा, अब शहरों का सफर आसान होगा

शेखपुरा. बिहार के शेखपुरा जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर है। बुधवार से रेल मंत्रालय ने केऊल-गया रेलखंड पर तीन नई ट्रेनों को चलाने को हरी झंडी दे दी है। तीनों ट्रेनों का परिचालन 3 अगस्त से शुरू हो रहा है, जिसमें एक विशेष यात्री ट्रेन भी शामिल है।

दानापुर रेल मंडल ने के मुताबिक ट्रेन संख्या 03386 जो गया से झाझा तक स्पेशल पैसेंजर ट्रेन चलेगी वहीं ट्रेन संख्या 03389 एवम 03394 पैसेंजर स्पेशल ट्रेन गया से किउल तक प्रतिदिन चलेगी. तीन ट्रेनों का परिचालन शुरू होने से अब महानगरों की ओर जाने के लिए किउल अथवा गया से मेन लाइन की ट्रेनें आसानी से मिल जाएंगी.

हालांकि लोगों का कहना है कि अगर झाझा तक जाने वाली ट्रेन की दूरी विस्तार कर आसनसोल तक ठहराव किया जाता तो बाबाधाम से लेकर पश्चिम बंगाल जाना ज्यादा आसान हो जाता. तीन ट्रेनें शुरू होने से लोगों ने राहत की सांस ली है. गौरतलब है की शेखपुरा रेलवे स्टेशन को रेल मंत्रालय ने जंक्शन का दर्जा दिया है लेकिन उसके बाद भी लंबी दूरी तक जाने वाली ट्रेनों का ठहराव शेखपुरा रेलवे स्टेशन पर नहीं हो रहा है.

Gift of 3 new trains for the people of Sheikhpura, now travel between cities will be easy

क्षेत्रीय सांसद चिराग पासवान के द्वारा कई बार रेल मंत्रालय का ध्यान आकृष्ट किया गया लेकिन उसके बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है जबकि बांका से दिल्ली, रक्सौल से सिकंदराबाद की एक्सप्रेस ट्रेनें इसी रूट से गुजरती हैं लेकिन शेखपुरा में इनका ठहराव नहीं हो रहा है. शेखपुरा ऐतिहासिक और धार्मिक दृष्टिकोण से भी प्रसिद्ध है. शेखपुरा से दनियांवा होते पटना तक नई रेल परियोजना का कार्य चल रहा है. कार्य पूरा होने के बाद शेखपुरा के लोग पटना आसानी से जा सकेंगे.

See also  बिहार सरकार की नौकरियों के लिए विदेशी विश्वविद्यालयों की डिग्री भी मान्य होगी

बहरहाल किउल-गया रेल खंड में तीन जोड़ी नई ट्रेनों के परिचालन से आम लोगों को राहत मिली है. शेखपुरा जिला में व्यापार के रूप में पत्थर उधोग और गुलाबी प्याज महशूर है, वहीं धार्मिक दृष्टिकोण से विष्णु धाम, बाबा कामेश्वरनाथ का मंदिर, मटोखर दाह में बाबा इशहाक मरगाबी का मजार है, जहां देश के कई राज्यों से लोग आते हैं लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी यातायात की है, ऐसी स्थिति में तीन ट्रेनों का परिचालन शुरू होना इस क्षेत्र के लिए वरदान माना जा रहा है.

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!