HAJIPUR: शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू, दुकानदारों में झड़प

0
79
HAJIPUR: शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू, दुकानदारों में झड़प

नगर परिषद ने शहर की सड़कों को अतिक्रमण और जाम से मुक्त कराने के लिए अभियान शुरू कर दिया है। इस दौरान शहर के कछारी मार्ग से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। मालूम हो कि दैनिक जागरण फुटपाथ हमारा है अभियान के बाद जिला प्रशासन ने इस पर संज्ञान लिया है और शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटा कर जाम की समस्या समाप्त कराने का अभियान शुरू किया गया है।

इस दौरान नगर परिषद की टीम कचहरी रोड में सड़क और नाले पर लगाए गए ठेले-गुमटी को हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान कुछ दुकानदारों ने टीम के साथ झड़प भी किया, लेकिन इसे शांत करा लिया गया। टीम ने कहा कि जिला पदाधिकारी के निर्देश पर शहर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई है। इसके लिए अनुमंडल पदाधिकारी ने तीन टीमों का गठन किया है। वहीं नगर परिषद प्रशासक सह अपर समाहर्ता ने पिछले दिनों बैठक आयोजित कर इसके लिए कई निर्णय लेकर अभियान चलाने का निर्देश दिया है।

HAJIPUR: शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू, दुकानदारों में झड़प

इस बीच नगर कार्यपालक पदाधिकारी पंकज कुमार ने बताया है कि हाजीपुर शहरी क्षेत्र में नगर परिषद एवं पथ निर्माण विभाग के स्वामित्व वाली सड़कों पर स्थायी एवं अस्थायी अतिक्रमण के कारण सड़कों पर आवागमण बाधित होता है। सड़कों पर हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। सड़कों एवं नालों पर अतिक्रमण के कारण नाला सफाई में भी व्यवधान उत्पन्न होता है, इससे शहर में जल जमाव की समस्या भी बनी रहती है।

VOTE NOW क्या बिहार में दारू का कानून वापस लिया जायेगा?

नहीं
50.00%
हाँ
50.00%
पता नहीं
0.00%

शहर के सौंदर्यीकरण में पेंटिग एवं पेड़-पौधे लगाने में भी काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। सदर अनुमंडल पदाधिकारी अरुण कुमार ने इसके लिए तीन अलग-अलग टीमों का गठन कर दिया है। मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में गठित टीम शहर में लगातार अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर यातायात सुगम बनाने का कार्य करेगी।

See also  VAISHALI: भाजपा ने जिले में 2 लाख तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा

निर्देश के अनुसार प्रथम टीम रामाशीष चौक से अनवरपुर चौक तक सड़क की वायीं तरफ एवं अनवरपुर चौक से वैशाली समाहरणालय होते हुए त्रिमूर्ति चौक तक सड़क की दोनों तरफ अतिक्रमित भूमि का सीमांकन कर पीलर गाड़ते हुए लाल रंग से स्थल को चिन्हित करेंगी। दूसरी टीम रामाशीष चौक से अनवरपुर चौक तक सड़क की दायीं तरफ तथा अनवरपुर चौक से सिनेमा रोड में सड़क की दोनों तरफ अतिक्रमित भूमि का सीमांकन कर पीलर गाड़ते हुए लाल रंग से स्थल को चिन्हित करेंगे। तीसरी टीम त्रिमूर्ति चौक से कौनहारा मोड़ तक सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमित भूमि का सीमांकन कर पीलर गाड़ते हुए लाल रंग से स्थल को चिन्हित करेगी।

Leave a Reply