HAJIPUR: शहर आईटीआई के 22 केंद्रों की प्रतियोगी परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न

0
HAJIPUR: शहर आईटीआई के 22 केंद्रों की प्रतियोगी परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न

हाजीपुर शहर के 22 परीक्षा केंद्रों पर रविवार को औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान आईटीआई की प्रतियोगिता प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हो गई। डीएम के निर्देश पर सभी परीक्षा केंद्रों के आसपास निषेधाज्ञा लगा दी गई थी।

कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए मजिस्ट्रेट और पुलिस बल के साथ उड़नदस्ता टीम को भी लगाया गया था। हाजीपुर के एसडीओ अरुण कुमार, वरीय पुलिस कर्मियों के साथ सभी केंद्रों का निरीक्षण किया और परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। डीएम-एसपी भी स्वयं परीक्षा की मानिटरिंग कर रहे थे।

WHAT’S APP GROUPJOIN NOW
TELEGRAM CHANNELJOIN NOW
FACEBOOK GROUPJOIN NOW

प्रशासन की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इन परीक्षा केंद्रों पर स्वच्छ निष्पक्ष और कदाचार मुक्त परीक्षा ली गई। जिला मुख्यालय में परीक्षा के संचालन के लिए कुल 22 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। यहां पर कुल 7351 परीक्षार्थों की परीक्षा की व्यवस्था की गई थी। यह परीक्षा दिन के 11:00 बजे से 01:15 बजे तक एक पाली में सम्पन्न हुई। निष्पक्ष, कदाचारमुक्त एवं स्वच्छ संचालन के लिये निर्धारित मानक के अनुरूप प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर सशस्त्र पुलिस बल / महिला पुलिस बल, स्टैटिक दण्डाधिकारी, गश्ती दण्डाधिकारी एवं जोनल दण्डाधिकारी-सह-उड़नदस्ता दण्डाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी थी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं सशस्त्र बल 06:30 बजे अपनी प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंच गए थे। परीक्षा केन्द्र के अंदर 08:00 बजे पूर्वाहन से ही परीक्षार्थियों का प्रवेश कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। परीक्षा केन्द्र के मुख्य द्वार पर ही केन्द्राधीक्षक, प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी एवं पुलिस बल की सहायता से परीक्षार्थियों की शारीरिक जांच के उपरांत, उनके प्रवेश पत्र को देखकर ही परीक्षा केन्द्र के अंदर प्रवेश करने दिया गया। इसके पश्चात् परीक्षा कक्ष में प्रदेश के पूर्व एवं परीक्षा कक्ष में भी वीक्षक के द्वारा परीक्षार्थियों की तलाशी के बाद हॉल में प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष के अंदर मोबाइल, ब्लूटूथ, पेजर या अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस चिट, चाकू, माचिस ब्लेड आदि ले जाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा रहा। इस संबंध में हाजीपुर एसडीओ अरुण कुमार ने बताया कि आईटीआई में प्रवेश हेतु प्रतियोगिता परीक्षा जिला मुख्यालय के 22 परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण हुई। परीक्षा केंद्रों पर कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं घटी है।

हाजीपुर – 09 – एक परीक्षा केंद्र के भीतर दाखिल होते परीक्षार्थी।

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!

Leave a Reply