HAJIPUR: हर हर बम बम की आवाज से गूंजा हरिहर इलाका

0
31
HAJIPUR: हर हर बम बम की आवाज से गूंजा हरिहर इलाका

जाघट धाम से गरीबनाथ कांवड़ यात्रा जारी है। शुक्रवार को मोटे अनुमान के मुताबिक गंगा नदी के पवित्र जल को लेकर पहलाजाघाट धाम से एक लाख से अधिक कांवड़िए गरीबनाथ के लिए रवाना हुए। वे सावन के दूसरे सोमवार को बाबा गरीबनाथ में जलाभिषेक करेंगे।

वहीं, सामाजिक कार्यकर्ताओं ने पहलेजा धाम से हरिहरनाथ मंदिर के बीच जगह-जगह सेवा शिविर लगाए हैं। उधर बोलबम और बाबा नगरिया तो दूर हैं, आपको जरूर जाना है। पवित्र नारों से कंवर मार्ग गूंज रहा है।

गुरूवार को भी हजारों कांवरिए गरीबनाथ के लिए रवाना हुए थे। पूरे सावन माह तक कांवरियों की यह यात्रा जारी रहेगी। कांवर यात्रा में महिलाओं की संख्या सर्वाधिक है। इसमें युवतियां और छोटे- छोटे बच्चे भी शामिल हैं। महिलाओं और बच्चों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

VOTE NOW क्या बिहार में दारू का कानून वापस लिया जायेगा?

नहीं
50.00%
हाँ
50.00%
पता नहीं
0.00%
HAJIPUR: हर हर बम बम की आवाज से गूंजा हरिहर इलाका

वे पहलेजाघाट धाम से जल भरने के बाद पुरानी रेलवे लाइन से खरीका, चौसिया, भरपुरा, जहांगीरपुर और वहां से महरानी चौक से निचली सड़क होते हुए शाहपुर, जैतियां, पहाड़ीचक, सोनपुर होते हुए हरिहरनाथ मंदिर और वहां बाबा हरिहरनाथ का दर्शन एवं पूजा-अर्चना करने के बाद पुराने गंडक पुल को पार कर आगे बढ़ रहे हैं। वे लगभग 65 किलोमीटर की लंबी दूरी तय करने के बाद रविवार की देररात मुजफ्फरपुर के गरीबनाथ पहुंचकर सोमवार की सुबह मंदिर में जल अर्पित करेंगे।

यह कांवर यात्रा पहलेजाधाम से शुरू होने के बाद सोनपुर अनुमंडल क्षेत्र के अलावा वैशाली जिले के हाजीपुर, सराय, भगवानपुर, गोरौल होते हुए मुजफ्फरपुर के कुढ़नी, तुर्की, रामदयालु नगर का क्षेत्र तय करती हुई, गरीबनाथ मंदिर पहुंचेगी। रविवार को डाक कांवरियों का जत्था रवाना होगा, जो बगैर कहीं रुके या पड़ाव डाले गरीबनाथ पहुंचेगा। पुराने गंडक पुल पर पर्याप्त रौशनी के इंतजाम किए गए हैं।

See also  VAISHALI: अंतिम सोमवार को एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने जलभेषिक किया

Leave a Reply