Connect with us

Vaishali

HAJIPUR: पहलेजाघाट- गरीबनाथ कांवड़ यात्रा आज से, तीन दिन तक बदला रहेगा रूट

Published

on

HAJIPUR: पहलेजाघाट- गरीबनाथ कांवड़ यात्रा आज से, तीन दिन तक बदला रहेगा रूट

पहलजाघाट धाम – गरीबनाथ कांवड़ यात्रा गुरुवार से शुरू हो रही है। सावन के महीने में पूरे एक महीने तक चलने वाली इस कांवड़ यात्रा में प्रदेश और प्रदेश के बाहर से आए 20 लाख से अधिक सामान्य और डाक कांवड़ियों के शामिल होने की उम्मीद है। वैशाली जिला प्रशासन ने कावंरियों की सुविधा के लिए एनएच 22 के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर के बीच वाली गाड़ियों के परिचालन के लिए सावन माह में हर हफ्ते तीन दिनों तक वाहनों का रूट डाइवर्ट कर दिया गया। इस मार्ग से होकर से होकर मुजफ्फरपुर की ओर आने-जाने वाले वाहनों को सावन महीने के हर शनिवार से सोमवार तक हाजीपुर रामाशीष चौक बीएसएनएल गोलंबर से ओवरब्रिज होते हुए अंजानपीर चौक से लालगंज, वैशाली होते हुए मुजफ्फरपुर के बीच वाहनों का परिचालन होगा।

इस अवधि में मुजफ्फरपुर से भी गाड़िया इसी रुट से आएंगी। इसी तरह रामाशीष चौक,अंजानपीर चौक पर भी रविवार को डाक कांवरियों के लिए वाहनों के परिचालन को आवश्यकतानुसार रोक रूट डावईट कर चलाया जाएगा। जिला प्रशासन के निर्णय के अुनसार सावन की पहली सोमवारी के तीन दिनों पूर्व यह व्यवस्था प्रभावी हो जाएगी। प्रत्येक शनिवार को सुबह 06:00 बजे से लेकर सोमवार को 02:00 बजे तक हाजीपुर से मुजफ्फरपुर जाने वाले सभी प्रकार के चार पहिया गाड़िया (कांवरियों के वाहन, एम्बुलेंस एवं अग्निशाम वाहन को छोड़कर) हाजीपुर के रामाशीष चौक से नए ओवर ब्रिज होते हुए अंजानपीर, लालगंज, वैशाली, सरैया होते हुए मुजफ्फरपुर जाएंगी।

वाहनों का परिचालन सिर्फ नए गंडक पुल से

प्रत्येक शनिवार को 03:00 बजे अपराह्न से रविवार 12:00 बजे रात्रि तक पुराने गंडक पुल से चार पहिया एवं तीन पहिया वाहनों का परिचालन बंद रखा जाएगा। इस अवधि में सोनपुर की ओर जाने वाले वाहनों को नया गंडक पुल होकर ही आना-जाना होगा। जिला प्रशासन ने कावंरियों की सुविधा और सुचारु यातायात व्यवस्था के लिए डीएम -एसपी ने ज्वाइंट आदेश निकाल कर। चिन्हित स्थलों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगा दी है। ताकि कांवरियों के साथ-साथ आम लोगों को यातायात व अन्य प्रकार की कोई असुविधा न हो। हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच के बांए साइड कांवरियों के पैदल चलने के लिए वन-वे सिस्टम लागू किया जाएगा। साथ ही दांईं तरफ लोकल ट्रॉफिक तथा कांवरियों के मोटर साईकिल जत्था का परिचालन कराया जाएगा।

पहलेजाघाट पर जमा बालू को जेसीबी से हटवाया

एसडीओ सुनील कुमार और एएसपी अंजनी कुमार के नेतृत्व में पहलेजाघाट पर जमा बालू को जेसीबी से हटवाया गया और कांवरिया पथ की मरम्मत की गई। इस मौके पर सोनपुर, पहलेजा ओपी, नयागांव, दरियापुर, डेरनी थाने के दर्जनों पुलिस पदाधिकारी एवं जवान मौजूद थे। इस संबंध में एसडीओ और एएसपी ने बताया कि कांवरियों की सुविधा व सुरक्षा के मद्देनजर कालीघाट एवं पहलेजाघाट में शुद्ध पेयजल, रोशनी, शौचालय, कांवर मार्ग की मरम्मत, गंगा व गंडक नदी के विभिन्न घाटों की बैरिकेटिंग, नाव, गोताखोरों के अलावा एनडीआरएफ की टीम, कांवरियों की सुरक्षा व भीड़ नियंत्रण के लिए पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती, ठहरने के लिए रैन बसेरा, चेंजिंग रूम, चिकित्सा सुविधा व एंबुलेंस उपलब्ध कराने के लिए हर संभव कदम उठाए गए हैं।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Vaishali

VAISHALI: महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने नई सरकार के गठन के लिए मनाया जश्न

VAISHALI: महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने नई सरकार के गठन के लिए मनाया जश्न

Published

on

By

शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के निर्वाचन क्षेत्र राघोपुर के बैदूपुर प्रखंड स्थित राजद कार्यालय परिसर में महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने नई सरकार के गठन का जश्न मनाया. सभी कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को गुलदस्ते खिलाए, अबीर गुलाल लगाया और मिठाई परोसी।

एक घंटे तक चले इस आयोजन में होली देखने को मिली। इतना ही नहीं बैदूपुर बाजार तक उत्साह के साथ विजय जुलूस और कारों का काफिला भी निकाला गया। मौके पर मौजूद नेताओं ने कहा कि बिहार के गरीब, गरबा, शोषित और पीड़ित इस बदलाव से काफी खुश हैं।

नई सरकार बनाने के लिए सभी समान विचारधारा वाले दल एक साथ आ गए हैं। यह वसंत था और समय की मांग थी। देश में जो अधिनायकवादी सरकार चल रही है, उसे सभी समान विचारधारा वाले लोगों को एकजुट करने की जरूरत है। ताकि देश में लोकतंत्र और संविधान की रक्षा हो। इसी बीच तय हुआ कि हम सब बिहार की समस्या को अपनी समस्या समझकर हल करेंगे।

कार्यक्रम में राजद प्रदेश महासचिव नागेंद्र सिंह, मुखिया सुनील कुमार, संजय चौधरी, शत्रुधन प्रसाद राय, प्रखंड व्यापार मंडल अध्यक्ष चंद्रभूषण उर्फ टुन्नीलाल, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष नवीन कुमार चौधरी, जदयू प्रखंड अध्यक्ष राजेश्वर प्रसाद मुकेश, मुखिया प्रतिनिधि राम बच्चन राय, मनोज राय, पैक्स अध्यक्ष कन्हैया प्रसाद सिंह, राजद के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष राजकिशोर सिंह, डा. जितेंद्र कुमार, राजद नेता सुकेश यादव, इंद्रजीत सिंह कुणाल, अक्षय यादव, कौशल यादव, देवराज सिंह, शिव प्रसाद राम, अमित उर्फ चुनचुन आदि मौजूद थे। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता जदयू प्रखंड अध्यक्ष राजेश्वर प्रसाद मुकेश ने किया।

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!

Continue Reading

Vaishali

HAJIPUR: तुर्की की चौर में डूबने से अधेड़ की मौत

HAJIPUR: तुर्की की चौर में डूबने से अधेड़ की मौत

Published

on

By

पातेपुर थाना क्षेत्र के भरभेसरा तुर्की चौर में जेसीबी गड्ढे में डूबने से एक अधेड़ की मौत हो गई। मृतक महेश राय बरडीहा तुर्की पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 6 निवासी श्री रामसेवक राय के पुत्र थे।

घटना के संबंध में बताया गया कि महेश यादव अपनी भैंस के साथ चौर में चरने निकला था। भैंस चराते समय भरभेसरा टर्की चोर में एक जगह जेसीबी से खोदे गए गड्ढे के किनारे उसका पैर फिसल गया, जिससे वह डूब गया। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना संबंधित थाने की पुलिस को दे दी है।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को गड्ढे से बाहर निकाला। अधेड़ के परिवार रो-रोकर बेहाल हो गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Continue Reading

Vaishali

HAJIPUR: अमृत महोत्सव, डाकघरों में तिरंगा का शोर्तज, खाली हाथ लौटे लोग

HAJIPUR: अमृत महोत्सव, डाकघरों में तिरंगा का शोर्तज, खाली हाथ लौटे लोग

Published

on

By

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित अमृत महोत्सव के अवसर पर शासन के निर्देशानुसार डाकघरों में आधिकारिक दर पर तिरंगे की बिक्री शुरू हुई। तिरंगा खरीदने के लिए पोस्ट ऑफिस के काउंटरों पर फैंस जुटने लगे। तिरंगे की मांग बड़ी संख्या में बढ़ने लगी।

झंडों की बिक्री कई दिनों से चल रही थी, लेकिन पिछले दो दिनों से हाजीपुर मुख्य डाकघर सहित जिले के विभिन्न डाकघरों में झंडों की शूटिंग जारी है। तिरंगा लेकर पोस्ट ऑफिस आने वालों को खाली हाथ लौटना पड़ता है।

अब स्वतंत्रता दिवस में सिर्फ दो दिन बचे हैं। अमृत महोत्सव के मौके पर 13 अगस्त से कई जगहों पर तिरंगा बांटने का कार्यक्रम आयोजित किया जा चुका है। विभाग के अधिकारियों और डाककर्मियों का कहना है कि मांग के अनुसार तिरंगा उपलब्ध नहीं कराया गया।

जिसके चलते तिरंगे को समय से पहले ही गोली मार दी गई। हालात यह हैं कि लोगों को खाली हाथ लौटना पड़ रहा है। डाक विभाग के एक कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि एक व्यक्ति पोस्ट ऑफिस के काउंटर पर 1,000 तिरंगे मंगवा रहा है।

ऐसे में बिक्री के लिए बहुत कम तिरंगा उपलब्ध है। विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने राज्य और केंद्रीय कार्यालयों में तिरंगा फहराने की जानकारी दी है। साथ ही लोगों की मांग को पूरा करने के लिए तिरंगा उपलब्ध कराने की मांग की गई है।

हाजीपुर मुख्य डाकघर के पोस्टर मास्टर जगजीत सिंह ने बताया कि पिछले दो दिनों से तिरंगे के शॉट्स चल रहे हैं। तिरंगा लेकर आने वाले लोगों को वापस लौटना पड़ता है। स्टॉक मिलने के बाद सेल शुरू होगी।

Continue Reading
Advertisement

Trending

close button