5 रुपये के तीन नोटों पर अगर बनी है ये तस्वीर, फिर तुरंत बेचकर कमाएं 3 लाख रुपये, जानें कैसे बेचना है

0
How to sell five (5) rupees note and earn money

अंतरराष्ट्रीय बाजार में इन दिनों कुछ वेबसाइट्स ऊंचे दामों पर पुराने नोट और सिक्के खरीद रही हैं, जिससे आपका करोड़पति बनने का सपना सच हो सकता है। इसलिए जरूरी है कि आप अपने घर में रखे पिग्गी बैंक और पर्स को एक बार जरूर चेक कर लें, ताकि आपके पुराने नोट और सिक्के मिल सकें।

इन दिनों अंतरराष्ट्रीय बाजारों में रिकॉर्ड तोड़ कीमतों पर पुराने नोट खरीदे जा रहे हैं। आपको बस 5 रुपये का पुराना नोट चाहिए, जिसे आप भारी कीमत पर बेच सकते हैं और करोड़पति बनने के अपने सपने को सच कर सकते हैं।

इस नोट को बेचने के लिए आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप इसे अपने घर के आराम से ऑनलाइन बेच सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WHAT’S APP GROUPJOIN NOW
TELEGRAM CHANNELJOIN NOW
FACEBOOK GROUPJOIN NOW

जानिए नोट की खासियत

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर आपके पास 5 रुपये का नोट है, जिसमें ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की फोटो है और जिस पर 786 प्रिंट है, तो आप कुछ वेबसाइटों पर 1 लाख रुपये कमा सकते हैं। अगर पांच रुपये के ऐसे आपके पास 3 नोट हैं तो फिर आप आसानी से 3 लाख रुपये कमा सकते हैं।



यहां करें नोट की बिक्री

जानकारी के लिए बता दें कि ऑनलाइन नीलामी कई सालों से चल रही है और लोगों को पुराने और दुर्लभ सिक्कों, नोटों को ऑनलाइन बदलने से करोड़ों रुपये मिले हैं। आप eBay जैसी वेबसाइट पर पुराने सिक्कों, नोटों को आसानी से नीलाम कर सकते हैं।

आपके पास भी ऊपर बताए गए 5 रुपये के नोट की क्लीन फोटो है तो आपको उसे वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। वेबसाइट पर 5 रुपये के नोट की फोटो अपलोड करते ही नीलामी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

रिपोर्ट्स के अनुसार मक्का मदीना का एक 1018 साल पुराना सिक्का 2.5 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ। इस सिक्के पर मक्का मदीना की तस्वीर बनी थी और इस पर 786 भी खुदा हुआ था। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का एक सिक्का भी 50 लाख रुपये में बिका। सिक्के पर मां दुर्गा की तस्वीर थी।

डिस्क्लेमर: ऑनलाइन बिक्री और खरीद करते समय सावधानी बरतें, बैंक खातों की व्यक्तिगत जानकारी और एटीएम कार्ड विवरण किसी को भी साझा न करें। यह पोस्ट केवल आपको केवल जानकारी देती है, अपने जोखिम पर सभी विवरण सुनिश्चित करती है। (Be carefull while selling and purchasing online, do not share personal details of bank accounts and atm card details to anyone. This post only give you information only, ensure all details at your own risk.)

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!

Leave a Reply