घर-निर्माण के लिए जरूरी खबर, चाल की कीमत में आई गिरावट, देश में इस शहर में सबसे ज्यादा कदम

बरसात का मौसम चल रहा है, ऐसे में निर्माण कार्य लगभग बंद है। और इससे बाड़ और निर्माण से जुड़ी अन्य चीजों की मांग पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। दरअसल इसकी मांग कम होने से कीमत में भी कमी आई है। करीब डेढ़ महीने से

लगातार बढ़ रहे बार की कीमत में एक बार फिर कमी आई है। ऐसी इमारतें बनाने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। बाड़ लगाने की लागत कम होने के साथ-साथ घर बनाने की लागत भी कम हुई है। पिछले दो हफ्तों में देश के अलग-अलग शहरों में बार की कीमत में 4,500 रुपये प्रति टन की कमी आई है.

वर्ष को संशोधित करने के लिए वर्ष को अक्टूबर-अप्रलमा निर्माण सामग्री को मिथ्या दैत्य गाइरहेको। इस तरह के पिछले बार, जैसा कि मूल्य कम आई है। जून को पहिलो ने गलत तरीके से बारको की कीमत घटाई। फिर जूना मानसकोले गर्दा येसको महंगा। पछिल्लो मेडिनामा में हर बारको रेटमा 1000 कि रेटो में हुँछ। अब तक के कार्य निर्माण भयो । योले येसको माग कम हुन सक्छ-साथमा मूल्य पनि कम हुंछ।

प्रतीकात्मक चित्र

अक्टूबर माहिना के शहर हरुमा बारको की कीमत 5. अब-अलग-अलग स्थिति को अलग-अलग स्थिति को बदलने के लिए 47,300 से अलग अलग अलग अलग स्थिति में एक अलग स्थिति में है। यस्तै जून को पहिलो हतामा उंमा 44,

पेन्इंडेड बारको की कीमत पनि पछिल्लो महिनाको सुरूतमा 80,000 से गिरकर 85,000 अरब डॉलर बीमार, जो मार्च 2022 में 1 लाख अरब डॉलर प्रति डॉलर थी। अब एक बार बारको कीमत कम हुने हो। भारत का प्रमुख शहर रुमा बारको कीमत अलग-अलग-अलग-स्व्मत:

See also  सिलीगुड़ी-गोरखपुर एक्सप्रेस-वे के निर्माण की मंजूरी, जानिए किन जिलों से होकर गुजरेगा ये एक्सप्रेस-वे

आयरनमार्ट वेबसाइट बार की कीमतों पर नज़र रखती है। और फिर उसके अनुसार कीमतों को अपडेट करता है। रायगढ़ और राउरकेला में बेरिया कीमतों में सबसे तेज गिरावट देखी गई। इन दोनों जगहों पर पिछले दो सप्ताह से बार की कीमत में 4,500 रुपये प्रति टन की कमी आई है। फिलहाल देश में सबसे सस्ता बार पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में है, जहां इसकी कीमत 47,300 रुपये प्रति टन है। वहीं, यूपी के कानपुर में कीमतें सबसे ज्यादा हैं। यह अब कानपुर में 58,000 रुपये प्रति टन पर उपलब्ध है। आपको बता दें कि इन कीमतों पर 18 फीसदी की दर से जीएसटी भी अलग से देय है।

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!