बिहार: 30 जुलाई को 32 हजार चयनित शिक्षकों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

0
In Bihar, on July 30, 32 thousand selected teachers will get appointment letters

बिहार के माध्यमिक-उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 32 हजार 700 पदों के लिए अंतिम रूप से चयनित शिक्षक उम्मीदवारों को अब 30 जुलाई को नियुक्ति पत्र मिलेगा. शिक्षा विभाग ने जुलाई 2019 से चल रही योजना प्रक्रिया के लिए गुरुवार को संशोधित कार्यक्रम जारी किया है।

इसके अनुसार योजना इकाई द्वारा 22 जुलाई तक स्वीकृत मेरिट सूची, स्कूल व विषयवार एनआईसी की वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी। काउंसिलिंग 25 जुलाई को नगर निगम नियोजन इकाई में और 26 जुलाई को नगरपालिका नियोजन इकाई में आयोजित की जाएगी।

जिला परिषद योजना इकाई इस प्रक्रिया को 27 जुलाई को पूरा करेगी। चयनित अभ्यर्थियों से सहमति पत्र प्राप्त करने के बाद 30 जुलाई को योग्यता क्रम में रोजगार पत्र जारी किए जाएंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

शिक्षा विभाग के उप सचिव की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि कोर्ट के आदेश पर जो आवेदन आए हैं, उन्हें नियोजन इकाई द्वारा प्रोविजनल मेरिट लिस्ट में शामिल किया जाए।



विभाग ने कई नियोजन इकाइयों में एक ही उम्मीदवार के चयन के संबंध में भी निर्देश दिए हैं और यदि वह एक में नियुक्ति लेता है, तो शेष पद खाली रहते हैं।

अधिसूचना में कहा गया है कि मेरिट सूची के अनुसार उम्मीदवारों को मूल प्रमाण पत्र सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। अभ्यर्थियों की अनुपस्थिति में उनका नाम अनुमोदित मेरिट सूची से हटाकर विषयवार व श्रेणीवार मेरिट सूची तैयार की जाएगी। इसे पैनल बिल्डिंग कमेटी से मंजूरी मिलेगी।

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!

Leave a Reply