Bihar

बिहार: 30 जुलाई को 32 हजार चयनित शिक्षकों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

बिहार के माध्यमिक-उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 32 हजार 700 पदों के लिए अंतिम रूप से चयनित शिक्षक उम्मीदवारों को अब 30 जुलाई को नियुक्ति पत्र मिलेगा. शिक्षा विभाग ने जुलाई 2019 से चल रही योजना प्रक्रिया के लिए गुरुवार को संशोधित कार्यक्रम जारी किया है।

इसके अनुसार योजना इकाई द्वारा 22 जुलाई तक स्वीकृत मेरिट सूची, स्कूल व विषयवार एनआईसी की वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी। काउंसिलिंग 25 जुलाई को नगर निगम नियोजन इकाई में और 26 जुलाई को नगरपालिका नियोजन इकाई में आयोजित की जाएगी।

जिला परिषद योजना इकाई इस प्रक्रिया को 27 जुलाई को पूरा करेगी। चयनित अभ्यर्थियों से सहमति पत्र प्राप्त करने के बाद 30 जुलाई को योग्यता क्रम में रोजगार पत्र जारी किए जाएंगे।

शिक्षा विभाग के उप सचिव की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि कोर्ट के आदेश पर जो आवेदन आए हैं, उन्हें नियोजन इकाई द्वारा प्रोविजनल मेरिट लिस्ट में शामिल किया जाए।

विभाग ने कई नियोजन इकाइयों में एक ही उम्मीदवार के चयन के संबंध में भी निर्देश दिए हैं और यदि वह एक में नियुक्ति लेता है, तो शेष पद खाली रहते हैं।

अधिसूचना में कहा गया है कि मेरिट सूची के अनुसार उम्मीदवारों को मूल प्रमाण पत्र सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। अभ्यर्थियों की अनुपस्थिति में उनका नाम अनुमोदित मेरिट सूची से हटाकर विषयवार व श्रेणीवार मेरिट सूची तैयार की जाएगी। इसे पैनल बिल्डिंग कमेटी से मंजूरी मिलेगी।

What's your reaction?

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

Load More Posts Loading...No More Posts.