कंधे पर कंवर की जगह भक्त ने भोले शंकर की मूर्ति ले ली, देखकर लोग बोले हर हर शंभू; वीडियो हुआ वायरल, यहाँ देखे!

सावन का महीना शुरू होते ही लाखों कांवड़िए सड़क किनारे कंधे पर पानी लेने के लिए चलते हैं। वे दूर जाकर पवित्र नदी से जल भरते हैं और फिर सावन के सोमवार या शिवरात्रि पर भगवान भोलेनाथ को जल चढ़ाते हैं।

यह प्राचीन परंपरा आज भी लोगों द्वारा निभाई जाती है। कुछ लोग सबसे भारी कांवड़ को अपने कंधों पर उठाकर पैदल चलते हैं।

कांवड़ियों की टांगें थक जाती हैं, लेकिन उनके दिल नहीं थकते, क्योंकि वे श्रद्धा से भगवान शंकर को जल अर्पित करना चाहते हैं। आप उन्हें दिन-रात सड़कों पर घूमते हुए देख सकते हैं। भोले श्रद्धा से शंकर को जल अर्पित करना चाहते हैं। ऐसी ही श्रद्धा कांवड़िया में दिखाई गई जिसने भोले शंकर को कंवर की जगह अपने कंधे पर बिठा लिया।

वह आदमी भगवान शंकर की मूर्ति को अपने कंधों पर लेकर निकला

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक कांवरिया कंवर की जगह भगवान शंकर की मूर्ति को कंधे पर लेकर सड़कों पर निकल पड़ा है। उन्होंने भगवान शंकर की एक मूर्ति बनाई और उसे अच्छी तरह से तैयार किया। भगवान शंकर की मूर्ति बहुत ही सुंदर लगती है।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कांवरिया अपने साथ एक कुर्सी भी लेकर चलते हैं और थकते ही भगवान शंकर को कुर्सी पर बिठा लेते हैं और आराम करने लगते हैं. कुछ देर आराम करने के बाद वह अपने कंधों पर भगवान भोलेनाथ की मूर्ति को लेकर आगे बढ़ते हैं।

See also  रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, टिकट बुकिंग के नियमों में हुआ बदलाव, जानिए नया नियम

सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है यह वीडियो

Instead of Kanwar on the shoulder, the devotee took the idol of Bhole Shankar, seeing people said Har Har Shambhu

ये वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. कांवरियों की सोच लोगों से अलग होती है और वे कंवरों की जगह भगवान शंकर की मूर्ति को अपने कंधों पर लेकर चलते हैं। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर आते ही लोगों ने इसे खूब पसंद किया. इस वीडियो को हरसंकवि नाम के अकाउंट से इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है। इस वीडियो को अब तक 12 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं और लाखों लोग इसे देख चुके हैं. वीडियो के कैप्शन से लेकर कमेंट तक ‘हर हर शंभू’ लिखा है।