IPL 2022: आईपीएल इतिहास में चहल के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, हरभजन को छोड़ा पीछे, बने गए No1

0

आईपीएल 2022 अब अपने दूसरे चरण में प्रवेश कर रही है, टूर्नामेंट में 3 टीमों का प्लेऑफ का टिकट कट चूका है जबकि चौथी टीम का निर्णय आज हो जायेगा। बीती रात राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को मात देकर प्लेऑफ में एंट्री मारी।

राजस्थान ने चेन्नई से मिले 151 रन के लक्ष्य को 2 गेंद शेष रहते हासिल किया. उसके लिए ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 59 और रविचंद्रन अश्विन ने नाबाद 40 रन का योगदान दिया. यह मैच रॉयल्स के गेंदबाज युजवेंद्र चहल के लिए यादगार रहा।

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने इस मैच में एक नया कृतिमान स्थापित कर लिया, उन्होंने मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट झटके. वह भारत के पहले स्पिनर हैं जिन्होंने आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेना का करिश्मा किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

चहल ने इस मामले में हरभजन सिंह को पछाड़ दिया है और अब वह नंबर 1 बने गए है। चहल इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में अब तक 26 विकेट ले चुके हैं और फिलहाल ऑरेंज कैप होल्डर भी है। उनकी विकेटों की इस संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है. क्योंकि राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है।

इससे पहले यह रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के तरफ से खेलने वाले हरभजन सिंह के नाम था जिन्होंने आईपीएल 2013 में शानदार बॉलिंग की थी और 24 विकेट चटकाए थे। आईपीएल 2013 में हरभजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 14 रन देकर 3 विकेट रहा था

हरभजन सिंह के नाम यह रिकॉर्ड पिछले 9 साल से दर्ज था लेकिन अब चहल ने इस रिकॉर्ड को तोड़ आईपीएल 2022 में अपनी छाप छोड़ी है।

Leave a Reply