Sport

IPL 2022: मुंबई इंडियंस की पहली जीत के बाद बोले ‘हिटमैन’, अगर ऐसा होता तो…

आईपीएल के 15वें सीजन में लगातार 8 हार के बाद मुंबई इंडियंस ने पहली जीत का स्वाद चख लिया है, बीती रात टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराकर जीत का खाता खोला। हालाँकि 5 बार की चैंपियन मुंबई की टीम इस सीजन प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है, मैच के बाद  टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी बात कही है।

जन्मदिन पर मिला जीत का तोहफा

मुंबई इंडियन्स को सीजन की पहली जीत कप्तान रोहित शर्मा के 34वें जन्मदिन के दिन मिली। इस मैच में बतौर बल्लेबाजी रोहित शर्मा कुछ खास नहीं कर पाए और महज 2 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर लपके गए। लेकिन टीम की पहली जीत के बाद राहत की सांस भरते हुए हिटमैन ने टीम की ओर से मिले जीत के तोहफे को स्वीकार करते हुए कहा, मैं निश्चित तौर पर इस तोहफे को स्वीकार करूंगा। यही हमारे खेलने का तरीका है आज हमारी टीम की पूरी क्षमता दिखी, खासकर गेंदबाजी में।

मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कप्तान रोहित शर्मा ने आगे कहा, हम यह अच्छी तरह जानते थे कि उन्हें कम स्कोर पर रोक पाना मुश्किल होगा। लेकिन हमारे गेंदबाजों ने लगातार उनके ऊपर दबाव बनाए रखा। जिस तरह का बल्लेबाजी क्रम उनके पास है उस लिहाज से हम जानते थे कि अगर हम लगातार विकेट लेते रहे तो उनके लिए स्थितियां मुश्किल हो जाएंगी। हम यही करने की कोशिश कर रहे थे और ऐसा करने में पूरी तरह सफल हुए।

अलग होती स्थिति अगर

टूर्नामेंट के अहम् व् शुरूआती मैचों को गवाने पर रोहित ने कहा, सभी मैदानों में स्थितियां अलग-अलग हैं। जब आप डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेलते हैं वहां गेंद पिच पर फंसकर आती है। जब आप सीसीआई, वानखेड़े या पुणे में खेलते हैं तो वहां पर पिच सपाट लगती है।

इस बात को दिमाग में रखते हुए हमने मैदान पर सही संयोजन के साथ टीम उतारने की कोशिश की, हालांकि वो संयोजन पहले आठ मैचों में हमारे लिए कारगर साबित नहीं हुआ। विरोधी टीमों के खिलाफ हमें करारी हार नहीं मिली बल्कि हम कई अहम मैच करीबी अंतर से हारे। अगर हम उन मैचों को जीत लेते तो हमारी स्थिति कुछ और होती।

मैच समरी

मैच की बात करें तो लगातार 8 मैचों में हार का सामना करने के बाद मुंबई को शनिवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 4 गेंद शेष रहते 5 विकेट के अंतर से जीत हासिल हुई।

जीत के लिए मिले 159 रन के लक्ष्य को मुंबई ने सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी की बदौलत हासिल कर लिया। इसके साथ ही अंक तालिका में मुंबई इंडियन्स की जीत का खाता खुल गया है। हालाँकि टीम अभी भी मात्र 2 अंक के साथ सबसे निचले पायदान पर है।

What's your reaction?

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts