IPL 2022: कोलकाता में तूफान और बारिश के आसार! अगर रद्द हुआ मैच तो यह टीम बिना खेले पहुंचेगी फाइनल में

0
IPL 2022: कोलकाता में तूफान और बारिश के आसार! अगर रद्द हुआ मैच तो यह टीम बिना खेले पहुंचेगी फाइनल में

आईपीएल 2022 में लीग मैच के बाद अब टूर्नामेंट का दूसरा चरण आज से शुरू हो रहा है जहाँ प्लेऑफ का पहला मैच आज राजस्थान और गुजरात के बीच खेला जाना है। यह मुकाबला ग्रुप स्टेज के टॉप 2 टीम के बीच क्वालीफायर 1 के रूप में खेला जाएगा।

राजस्थान और गुजरात के बीच बड़ी टक्कर

कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाने वाले इस मैच के विजेता को सीधे फाइनल का टिकट मिलने वाला है ऐसे में यह मैच काफी महत्वपूर्ण हो जाता है। दोनो ही टीम ने इस सीजन अभी तक काफ़ी शानदार प्रदर्शन किया है।

गुजरात टाइटन्स जहां 14 मैचों में 10 जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर रही थी, वहीं राजस्थान रॉयल्स 14 मैचों में 8 जीत के साथ दूसरे पायदान पर है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now



ईडन गार्डन में बारिश की संभावना

हालाँकि आज ईडन गार्डन में खेलें जाने वाले मैच में मौसम विभाग ने बारिश होना का अनुमान लगाया है। आपको बता दें पिछले कुछ दिनों से बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश में खूब बारिश हो रही है, जो क्वालीफायर मैच के दिन भी हो सकती है।

कोलकाता में शाम के वक्त बारिश को लेकर 69 प्रतिशत तक का पूर्वानुमान लगाया जा रहा है। 50 फीसदी तक बादल छाए रहने वाले हैं। ऐसे में अगर बारिश होती है, तो देखने वाली बात होगी कि मैच में उससे क्या असर पड़ता है।

ऐसे होगा विजेता का निर्णय

पिछले ही दिनों BCCI ने प्लेऑफ को लेकर एक नया नियम जारी किया था, जिसमें बताया था अगर बारिश हुआ तो मैच का निर्णय कैसे लिया जाएगा। अगर मैच में खूब बारिश हुई तो सुपर ओवर से मैच का परिणाम तय किया जाएगा।

ऐसे किसी कारन सुपर ओवर भी ना हो पाया तो प्वाइंट्स टेबल में ऊपर रहने वाली टीम को विजेता घोषित किया जाएगा, ऐसे में इस हिसाब से अगर आज मैच नहीं हो पाया तो गुजरात टाइटन्स सीधा फाइनल में पहुंच जाएगी।

Leave a Reply