अंतरराष्ट्रीय YOGA दिवस को भव्य बनाने के लिए तैयार हो गई काशी

0
Kashi gets ready to make International YOGA Day grand

21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के करीब आने के साथ, वाराणसी जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों की भारी भागीदारी के साथ इसे एक भव्य कार्यक्रम बनाने के लिए तैयार है।

इस संबंध में हाल ही में एक बैठक आयोजित करते हुए, काशी क्षेत्र भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को काशी क्षेत्र के सभी 16 संगठनात्मक जिलों के 337 मंडलों (कुछ वार्डों को कवर करने वाली एक भाजपा इकाई) में एक-एक योग शिविर का आयोजन किया जाएगा।

श्रीवास्तव ने कहा कि इन योग शिविरों में राष्ट्रीय और राज्य स्तर के भाजपा पदाधिकारी और विधायक, सांसद भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि मंडल स्तर पर आयोजित होने वाले योग शिविर में आम जनता की भागीदारी बढ़ाने पर ध्यान दिया जा रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WHAT’S APP GROUPJOIN NOW
TELEGRAM CHANNELJOIN NOW
FACEBOOK GROUPJOIN NOW

उन्होंने कहा कि विश्व योग दिवस कार्यक्रम की निगरानी के लिए क्षेत्र, जिला और मंडल स्तर पर संयोजक बनाए जाएंगे और वे इस कार्यक्रम में सामाजिक संगठनों को आमंत्रित करेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाना चाहिए।



BHU में होगा विशेष योग कार्यक्रम का आयोजन

21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रजिस्ट्रार प्रोफेसर अरुण कुमार सिंह 15 जून को परिसर में विश्वनाथ मंदिर परिसर में एक विशेष कार्यक्रम में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय बिरादरी के सदस्यों का नेतृत्व करेंगे।

रजिस्ट्रार विश्वविद्यालय के कई वरिष्ठ अधिकारियों, संकाय सदस्यों, छात्रों और कर्मचारियों के साथ सुबह 7 बजे योगासन करेंगे।

मालवीय भवन और योग साधना केंद्र के मानद निदेशक प्रोफेसर उपेंद्र पांडेय इस कार्यक्रम का समन्वय करेंगे। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह के हिस्से के रूप में विश्वविद्यालय में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!

Leave a Reply