अब WhatsApp ला रहा है जबरदस्त अवतार फीचर, लाइव कॉल पर बदल सकेंगे अवतार

0
23

दुनिया का सबसे ज्यादा पॉपुलर मैसेजिंग एप Whatsapp आजकल लगभग हर व्यक्ति के स्मार्टफोन में उपलब्ध है। और लोग इस में दिए गए फीचर का भरपूर इस्तेमाल भी करते हैं। इसी के बीच Whatsapp अपने यूजर्स के लिए एक बेहतरीन फीचर लेकर आ रहा है। जिसमें आप लाइव वीडियो कॉल के दौरान अपने चेहरे को किसी भी अवतार के साथ चेंज कर सकेंगे।

जिस प्रकार से Apple Mobile Phones में मेमोजी का फीचर होता है। ठीक उसी तर्ज पर Whatsapp Android यूजर्स के लिए अपने मैसेंजर एप में अवतार फीचर पर काम कर रहा है। आने वाले समय में जब आप अपने Whatsapp को अपडेट करेंगे तो, यह फीचर आपके Whatsapp Application में आ जाएगा, और आप इसका अनुभव ले सकेंगे।

इसके अलावा IOS यूजर्स के लिए भी Whatsapp एक सुविधा लेकर आ रहा है। जिसमें iPhone यूजर्स को किसी भी ग्रुप को छोड़ने के दौरान उस ग्रुप में नोटिफिकेशन नहीं जाएगी। जिससे उस ग्रुप के ममेंबर्स को आपके द्वारा ग्रुप लेफ्ट करने की कोई भी जानकारी नहीं मिलेगी।

VOTE NOW क्या बिहार में दारू का कानून वापस लिया जायेगा?

नहीं
50.00%
हाँ
50.00%
पता नहीं
0.00%

WABetaInfo वेबसाइट जोकि Whatsapp के नए फीचरs के बारे में जानकारी प्रोवाइड करवाता है। इसके अनुसार अभी Whatsapp के अवतार फीचर का काम बीटा वर्जन पर चल रहा है। इस फीचर में यूजर को Whatsapp की ओर से अपने अवतार को मैनुअली एडिट करने का भी ऑप्शन दिया जाएगा। जिससे आप अपने लिए खुद का एक अवतार क्रिएट कर पाएंगे। WABetaInfo ने इस फीचर की जानकारी देते हुए एक स्क्रीनशॉट भी लोगों के बीच में शेयर किया है।

Whatsapp अवतार फीचर के अलावा Android यूजर्स के लिए एक और बिल्कुल नए फीचर को हमारे बीच में लाने पर काम कर रहा है। इस फीचर के आने के बाद आप किसी भी ग्रुप में वीडियो कॉल्स के दौरान यदि अपना माइक ऑफ करना भूल जाएंगे तो, उस ग्रुप के एडमिन को आपका माइक ऑफ करने का ऑप्शन दिया जाएगा। आपका ग्रुप एडमिन आप से पूंछे बिना आपका माइक ऑफ या ऑन कर सकेगा।

See also  छोटी आटा चक्की कीमत ₹6500 मिनी आटा चक्की प्राइस

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इस तरह का फीचर वर्तमान समय में Zoom और Microsoft Teams जैसे वीडियो कॉलिंग एप्लीकेशंस में दिया जाता है। शायद इसीलिए लोग ग्रुप मीटिंग के समय इन एप्लीकेशंस का ज्यादा उपयोग करते हैं। गौरतलब है कि जब Whatsapp में यह फीचर आ जाएगा तो इन दोनों एप्लीकेशंस को Whatsapp काफी टक्कर दे सकेगा।

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!

Leave a Reply