VAISHALI: पहले सोमवार को मंदिरों में भक्तों की भीड़ लगी रही, हर हर बम बम के नारों से शिवालय गूंज उठा।

0
44

भगवान शिव के सबसे प्रिय सावन माह के पहले सोमवार को पगोड़ों में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। हर हर महादेव के शब्द हर जगह गूंज रहे थे। रविवार की आधी रात से ही यहां गंगा और नारायणी नदी के विभिन्न घाटों पर श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया था।

कुछ ने गीत की धुन पर नृत्य और गायन किया, जबकि कई अन्य हर हर महादेव के नारे लगाते हुए नदी घाटों पर पहुंचे। नदी घाटों पर स्नान के बाद श्रद्धालुओं ने पास के पगोडा में जलाभिषेक किया।

वहीं बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने अपने कांवड़ को जल से भरकर सुदूर देहात के मंदिरों में जलाभिषेक के लिए रवाना हो गए। वहीं नदी तट बोल बाम और हर हर महादेव के नारों से गूंज उठा।

VOTE NOW क्या बिहार में दारू का कानून वापस लिया जायेगा?

नहीं
50.00%
हाँ
50.00%
पता नहीं
0.00%

कटरा मोहल्ला स्थित बाबा पातालेश्वर नाथ मंदिर में सोमवार सुबह से ही जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। दिन भर पूजा-अर्चना और जलाभिषेक के बाद शाम को बाबा का भव्य श्रृंगार व प्रसाद वितरित किया गया। बाबा के भव्य श्रृंगार के बाद उनकी भव्य आरती की गई। सोमवार के मौके पर मंदिर के पास मेले का भी आयोजन किया जाता है।

जलाभिषेक के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर न्यास समिति के सदस्य हर व्यवस्था पर नजर बनाए हुए थे। इसके अलावा आदि हरिहर नाथ गौड़ी शंकर मंदिर, नर्मदेश्वर जी महाराज, नागेश्वर नाथ मंदिर, विशालनाथ मंदिर, त्रिलोकीनाथ मंदिर आदि शिवालयों में भी श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। सोमवारी को लेकर शिवालयों को रंग-बिरंगी लाइट से आकर्षक ढंग से सजाया गया था। भजन-कीर्तन का दौर चल रहा था। कोरोना के चलते पिछले दो वर्षों से विभिन्न प्रतिबंधों के कारण बाधित श्रावणी उत्सव इस बार भव्य तरीके से आयोजित हो रहा है। लोगों में इसे लेकर खास उत्साह है। ऐतिहासिक चौमुखी महादेव मंदिर में जलाभिषेक को उमड़े श्रद्धालु

See also  VAISHALI: ग्रेजुएशन के पहले खंड का प्रयोग आज से शुरू, एक परीक्षा की तैयारी पूरी

Leave a Reply