Bihar

अग्निपथ: रेलकर्मी ने अपनी जान खतरे में डालते हुए जलती हुई बोगी को अलग कर देशभक्ति पेश किया

Agnipath Protest in Bihar: अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में चल रहे विरोध प्रदर्शनों और दंगों के बीच BIHAR के GAYA जिले से एक वीडियो सामने आया है जो देशभक्ति(DESHBHAKT) की मिसाल पेश कर रहा है।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो को देखने के बाद लाखों लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. वहीं, पूर्व मध्य रेलवे ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस वीडियो को पोस्ट किया और इस काम में लगे रेलकर्मियों के साहस और दक्षता की तारीफ की।

दरअसल, बिहार में अग्निपथ योजना के खिलाफ जारी हंगामे के बीच उपद्रवियों ने गया जिले में एक ट्रेन में आग लगा दी थी. एक-एक कर ट्रेन की बोगियां जल रही थीं। इस बीच रेलवे कर्मचारियों ने जान जोखिम में डालकर अन्य बोगियों को जलती हुई बोगियों से अलग कर दिया। फिर उसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से अन्य बोगियों को सुरक्षित स्थान पर धकेल दिया गया।

वीडियो पोस्ट कर ईसीआर(ECR) सराहना की

इस वीडियो को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट करते हुए पूर्व मध्य रेलवे ने लिखा कि प्रदर्शनकारियों द्वारा रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जा रहा है, वहीं गया के पास ड्यूटी पर तैनात देवनंदन प्रसाद और रामाश्रय कुमार ने अन्य रेलकर्मियों की मदद से आग लगा दी। कोच को अन्य कोचों से अलग करना और बाकी कोच को आग से बचाना।

क्या है इस वीडियो में

इस पोस्ट के साथ शेयर किए गए वीडियो में एक रेलकर्मी ट्रेन की दो बोगियों के बीच खड़े होकर दो बोगियों को जोड़ने वाले कपलिंग को खोलना नजर आ रहा है। वीडियो में यह साफ दिख रहा है कि एक बोगी धूं-धूं कर जल रही है लेकिन इसके बाद भी जान की परवाह किए बिना रेलकर्मी दूसरी बोगियों को बचाने के लिए कपलिंग खोल रहा है। बोगी अलग करने के बाद यात्री और वहां मौजूद बोगी को धक्का मारकर सुरक्षित स्थान तक पहुंचाते दिख रहे हैं। ताकि आग से बाकी की बोगियां न जले।

स्टेशन प्रबंधक बोले- कमाल की बहादुरी दिखाई

इस वायरल वीडियो के बाबत गया के स्टेशन प्रबंधन रामाश्रय कुमार ने बताया कि देवनंद ने कमाल की बहादुरी दिखाई है। इनके अलावा सिग्नल हेल्पर, गार्ड नीतीश कुमार, ड्राइवर मणी भूषण और एमसीएम राजेंद्र राम ने जलती हुई ट्रेन से सुरक्षित तरीके से बोगी को बचाने की कोशिश की। यही वजह रही कि दो बोगी को ही नुकसान हुआ। वरना पूरी ट्रेन जल जाती है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखकर लोग इस काम में लगे लोगों की तारीफ कर रहे हैं।

Amidst the ongoing protests and riots across the country regarding the Agneepath scheme, a video has emerged from BIHAR’s GAYA district which is setting an example of patriotism (DESHBHAKT).

What's your reaction?

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

Load More Posts Loading...No More Posts.