BIHAR: उत्तर बिहार के इस जिले में बारिश का अलर्ट, भारी बारिश की संभावना

0

शुक्रवार को दक्षिण बिहार की राजधानी सहित पटना, गया, भोजपुर, अरवल, रोहतास, बक्सर, औरंगाबाद, जहानाबाद समेत कई जिलों में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश का अनुमान है.

वहीं राज्य के उत्तरी भागों के 17 जिलों में मेघ गर्जन के साथ वज्रपात एवं 8 जिलों के Sitamarhi, Madhubani, East and West Champaran, Sheohar, Supaul, Kishanganj और Araria जिलों में भारी वर्षा हो सकती है इसको लेकर मौसम विज्ञान केंद्र ने औरेंज अलर्ट जारी किया है।

राजधानी पटना समेत दक्षिणी हिस्सों के कई जिलों में गुरुवार को उमस भरी गर्मी के कारण लोग परेशान रहे। हालांकि दोपहर के बाद पटना में बादलों की लुकाछिपी का दौर जारी रहा, लेकिन बारिश नहीं हुई। वहीं राज्य के भागलपुर के कोलगांव में 30.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई। वहीं गुरुवार को वैशाली 39.1 डिग्री सेल्सियस के साथ राज्य का सबसे गर्म शहर रहा, जबकि पटना के तापमान में 0.8 डिग्री की वृद्धि के साथ 37.0 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
प्रतीकात्मक चित्र

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, ईस्ट वेस्ट ट्रफ उत्तर पश्चिम राजस्थान से बंगाल की खाड़ी तक हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार और गंगा पश्चिम बंगाल से होकर समुद्र तल पर चल रहा है। वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर एक चक्रवाती घेरा बना हुआ है। हालांकि मौसम के इन प्रभावों के कारण राज्य में अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिणी हिस्से के कुछ जिलों में हल्की बारिश और उत्तरी हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट है।



आपको बता दूं गुरुवार को सबसे अधिक वर्षा भागलपुर के कोलगांव में 30.4 मिमी दर्ज की गई। वहीं सुपौल के भीमनगर व हरनौत में 27.6 मिमी, भागलपुर के बीहपुर में 11.2, बांका के अमरपुर में 15.2, सुपौल के बीरपुर में 13, पूर्वी चंपारण के पताही में 9.0, भागलपुर में 2.4 एवं बांका के कटोरिया में 1.5 मिमी, नालंदा के इस्लामपुर में 5.6, जमुई में 4.2, जमुई के सोनू में 3.8, वर्षा दर्ज की गई।

इंग्लिश समरी:

On Friday, light rain is expected in many districts including Patna, Gaya, Bhojpur, Arwal, Rohtas, Buxar, Aurangabad, and Jehanabad including the capital of South Bihar.

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!

Leave a Reply