बिहार: आरजेडी विधायक बाहुबली अनंत सिंह को 10 साल की सजा, विधायिका भी जाएगी

0
बिहार: आरजेडी विधायक बाहुबली अनंत सिंह को 10 साल की सजा, विधायिका भी जाएगी

मोकामा के आरजेडी विधायक और बाहुबली नेता अनंत सिंह को कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई है। पटना की एमपीएमएलए कोर्ट ने सजा का ऐलान किया है. विधायक अनंत सिंह के घर से एके 47 हथियार जब्त किए गए हैं। इस मामले में कोर्ट ने सजा सुनाई है।

इस सजा के बाद अब अनंत सिंह की विधायिका भी खतरे में है। नियमों के मुताबिक अब अनंत सिंह की विधायिका छीन ली जाएगी। हालांकि अनंत सिंह के वकील ने इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देने की बात कही है।

कोर्ट ने राजद विधायक अनंत सिंह को दोषी करार दिया था और अब सजा का ऐलान भी कर दिया गया है। बाढ़ थाना कांड संख्या 389/19 में अनंत सिंह को दोषी करार दिया गया है। मोकामा विधायक अनंत सिंह का पुश्तैनी आवास नदावां में है। 16 अगस्त 2019 को छापेमारी के दौरान यहां से एके 47 और हथगोले बरामद हुए थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अनंत सिंह को एके 47 और हथगोला कारतूस आदि की बरामदगी के मामले में गिरफ्तार किया गया था। अनंत सिंह ने राजद के टिकट पर चुनाव लड़ा और जेल में रहते हुए भी जीत हासिल की। वह वर्तमान में मोकामा के विधायक हैं। अनंत सिंह को मंगलवार को फैसले में दोषी ठहराया गया है।



अनंत सिंह को संवैधानिक प्रावधानों के तहत दो साल से अधिक कारावास की सजा सुनाई गई है। अब 10 साल की सजा के बाद अनंत सिंह को बिहार विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देना होगा।

विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। 2010 के बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा के राम नरेश प्रसाद यादव सीतामढ़ी जिले की परिहार विधानसभा सीट जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। लेकिन, मार्च 2015 में उन्हें एक आपराधिक मामले में सजा सुनाई गई। दोषी पाए जाने पर मिली सजा के कारण उन्हें विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देना पड़ा था।

इंग्लिश समरी:

Mokama’s RJD MLA and Bahubali leader Anant Singh has been sentenced to 10 years by the court. Patna’s MPMLA court has announced the punishment. AK 47 weapons have been seized from MLA Anant Singh’s house. In this case, the court has sentenced

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!

Leave a Reply