बेखौफ अपराधी- राजधानी में सरेशाम कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स से 4 करोड़ का सोना लूटा

0

PATNA : राजधानी पटना के गार्दनीबाग थाना क्षेत्र के भागवत कॉम्प्लेक्स में अपराधियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है। इस कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स की पहली मंजिल पर स्थित आईआईएफएल फाइनेंस में दिनदहाड़े चार करोड़ रुपये से ज्यादा का सोना लूट ली।

चार हथियारबंद अपराधी कुछ ही मिनटों में एक बैग में आठ किलो सोना लेकर फरार हो गए। भागते समय अपराधियों ने स्टाफ और ग्राहकों को बाथरूम में बंद कर दिया। कुछ देर बाद जब सभी दरवाजा तोड़कर बाहर आए तो उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी।

सूचना मिलते ही एसएसपी, सिटी एसपी, एएसपी सचिवालय, एएसपी फुलवारी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। घटना के बाद पुलिस कॉलोनी इलाके में हड़कंप मच गया। मामले के तुरंत बाद एसएसपी ने एसआईटी टीम का गठन कर जांच शुरू कर दी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now



गार्ड नवीन कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि पहले दो अपराधी सोना लेने के बहाने अंदर घुसे। तलाशी के बाद दोनों को अंदर जाने दिया गया। चंद मिनट बाद ही दो और अपराधी बैग लेकर ऑफिस के गेट पर आ गए। तलाशी के बाद जैसे ही उनसे बैग को बाहर रखने को कहा गया तो वह दोनों घूंसे से पीटते हुए मुझे अंदर ले गया।

गार्ड बोला- मैं कुछ समझता कि तब तक दोनों अपराधियों ने महिला समेत तीन ग्राहकों पर पिस्तौल तान दी थी। यह देख बैंक मैनेजर धीरज और कर्मचारी नवनीत कुमार बाहर आए तो उन्होंने भी हथियार के बल पर उन्हें अपने कब्जे में ले लिया। यह देख बाल्मीचक की महिला ग्राहक ने शोर मचाना शुरू कर दिया तो अपराधियों ने उसके सिर पर पिस्टल रख कर उसको चुप करा दिया। इसके बाद बैग में भरकर करीब आठ किलो सोना बड़ी आसानी से लेकर फरार हो गए।

सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि महज तीन घंटे के भीतर एक ही थाना क्षेत्र में दो लूट को अंजाम देकर अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है। दरअसल, शुक्रवार दोपहर 12:30 से 1 के बीच गर्दनीबाग पुलिस कॉलोनी स्थित महालक्ष्मी ज्वैलरी शॉप से ​​पांच अपराधी हथियार के बल पर डेढ़ लाख का सोना लेकर फरार हो गए। पुलिस पहले से ही अपनी जांच में जुटी थी कि अपराधियों ने मौके से महज दस घरों के बाद आईआईएफएल कंपनी से आठ किलो सोना लूट लिया।

Leave a Reply