बिहार की सीमा ने नीदरलैंड में जीता पदक, राइफल शूटिंग में सफल रहीं, बधाईयों का तांता लग गया

शुरू से ही कुछ करने की ललक और जुनून ने जमुई की सीमा कुमारी को जगाया। सीमा ओलंपिक जीतने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ी। वहीं सीमा ने इंग्लैंड में हो रही वर्ल्ड पुलिस और फायर कॉम्पिटिशन में डबल मेडल जीतकर जिले के साथ-साथ देश का भी नाम कमाया है.

सीमा का घर जमुई के बरहट प्रखंड के दधा गांव में है. सीमा ने 2014 में ITBP में फिर से शामिल होकर अपने सपने को पूरा करना शुरू किया। अखिल भारतीय निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया। कुछ करने की चाहत में सीमा ने कोर्ट में आयोजित विश्व पुलिस और अग्नि प्रतियोगिता में भाग लिया और 50 मीटर राइफल शूटिंग प्रोन स्पर्धा में रजत पदक जीता। टीम की अगुवाई करते हुए सीमा ने कांस्य पदक जीता।

सीमा की सफलता के बाद पति हरिओम कुमार और पूरा परिवार खुश था। इसके अलावा मंत्री, विधायक और बड़ी संख्या में लोगों ने सरहद का जज्बा जगाते हुए ढेर सारी बधाईयां दी हैं. ऑल इंडिया पुलिस मीट में गोल्ड मेडल जीतने के बाद सीमा अब तक कुल 26 मेडल जीत चुकी हैं. सीमा का लक्ष्य ओलंपिक जीतना है और वह अपने लक्ष्य पर टिकी रहेंगी। इस सफलता को हासिल करने में उनकी मां, पति और पूरे परिवार ने उनकी मदद की है।

नीदरलैंड में 22 जुलाई से वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है, जिसमें 20,000 में से 70 देशों के सीमा शुल्क, अग्निशमन, पुलिस और सुधार विभागों के 10,000 से अधिक लोग भाग लेंगे। खेल। प्रतियोगिता 31 जून तक आयोजित की जाएगी। नीदरलैंड 40 से अधिक स्थानों पर 63 से अधिक खेलों की मेजबानी करता है।

See also  कटिहार, खगड़िया और भागलपुर होते हुए चलेगी गुवाहाटी-देवघर स्पेशल ट्रेन, लामडिंग-बदरपुर रेलखंड पर बाढ़ के कारण आठ ट्रेनें रद्द

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!