Small business ideas- विजिटिंग कार्ड और 5000 की वेबसाइट, 50000 महीना कमाने काफी है

0
car reparing services

यदि आपके पास कम्युनिकेशन स्किल है तो हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसा स्टार्टअप जिसकी जरूरत आपके शहर में है और भारत के बहुत सारे शहरों में इस तरह का बिजनेस कोई नहीं कर रहा है।

सबसे पहले प्रॉब्लम समझिए

भारत के हर शहर में कारों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। स्वाभाविक है, कार मैकेनिक्स की जरूरत भी बहुत ज्यादा बढ़ रही है। इस इंडस्ट्री में सबसे बड़ी प्रॉब्लम है कम्युनिकेशन। कार खरीदने वाला अच्छी सर्विस चाहता है और एक अच्छा कार मैकेनिक यह बता ही नहीं पाता कि वह कितना अच्छा है। आपको अपनी कम्युनिकेशन स्किल का बेहतरीन उपयोग करना है।

अब उसका सॉल्यूशन

आपको कुछ भी नया नहीं करना है। बस कुछ नए तरीके से करना है। जोमैटो, स्विग्गी, ओला, उबेर के बारे में तो आप जानते ही हैं। यह सारी कंपनियां सर्विस प्रोवाइडर और कस्टमर के बीच कम्युनिकेशन का काम कर रही हैं। आपको कार के मालिकों और मैकेनिक के बीच ठीक यही काम करना है। कोई दुकान नहीं, कोई वर्कशॉप नहीं, ना ही कोई ऑफिस चाहिए। आपका स्मार्टफोन आपके स्टार्टअप के लिए काफी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Car service anytime anywhere

एक अच्छा सा ब्रांड नेम रखिए। ऐसा जो लोगों को समझ में आ जाए। शुरुआत में एक सिंपल सी वेबसाइट काफी है। कहीं जाने की जरूरत नहीं है। बहुत सारे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है। आप खुद अपने लैपटॉप से अपनी वेबसाइट डिजाइन कर सकते हैं। कंपनी आपको टेक्निकल सपोर्ट देती हैं। अब सोशल मीडिया पर आ जाइए और अपने बारे में लोगों को बताइए।



अपने शहर के अच्छे मैकेनिक्स को लिस्टेड कर लीजिए। कौन सा मैकेनिक किस प्रकार की प्रॉब्लम सॉल्व कर सकता है। किसका हाथ किस मॉडल पर अच्छा है। जैसे ही कस्टमर का कॉल आएगा। आपको मैकेनिक को पिक करना है और कस्टमर के पास पहुंच जाना है। कस्टमर से कम्युनिकेशन आप करेंगे और काम मैकेनिक करेगा।

आपका एवं आपके मैकेनिक का यूनिफॉर्म में होना जरूरी है। आजकल ₹300 में आपके ब्रांड के नाम वाली प्रिंटेड t-shirt ऑनलाइन मिल जाती है। एक अच्छा सा विजिटिंग कार्ड जो बड़ी विनम्रता के साथ आप अपने ग्राहक को देंगे। आपका कम्युनिकेशन और आपके मैकेनिक की सर्विस ग्राहकों को हमेशा के लिए आपसे बांध देगी।

जब काम बढ़ जाए तो अपने जैसे अच्छे कम्युनिकेशन वाले लोगों को नौकरी पर रख लीजिएगा। ना तो बेरोजगारों की कमी है और ना ही अच्छे मैकेनिक की। कार मालिक तो हर रोज बढ़ते चले जा रहे हैं। आपका बिजनेस भी तेजी से ग्रोथ करता चला जाएगा और फिर पास पड़ौस के शहर भी तो हैं। आप नहीं कर सकते तो इसकी लिंक अपने उस दोस्त को शेयर कर दीजिए जो ऐसा कुछ कर सकता है। आपकी हेल्प के लिए वो लाइफटाइम आपको थैक्यू बोलेगा।

Leave a Reply