सभी सरकारी भवनों में सौर ऊर्जा उपकरण लगाए जाएंगे: नीतीश कुमार

0
34

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सौर ऊर्जा नवीकरणीय ऊर्जा है और यह हमेशा रहेगी। सभी सरकारी भवनों पर सौर ऊर्जा से संबंधित उपकरण स्थापित करें और उनके रखरखाव की व्यवस्था करें।

सभी सरकारी भवनों में वर्षा जल संचयन भी सुनिश्चित किया जाए। साथ ही आंधी-तूफान से होने वाले नुकसान से बचने के लिए संबंधित विभागों को सभी सरकारी भवनों पर बिजली चालक लगाने की कार्ययोजना तैयार करनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को सचिवालय स्थित ‘संवाद’ में ‘जल-जीवन-हरियाली अभियान’ से संबंधित उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। उन्होंने जल-जीवन-हरियाली अभियान को सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों के बीच प्रचारित करने के निर्देश दिए।

VOTE NOW क्या बिहार में दारू का कानून वापस लिया जायेगा?

नहीं
50.00%
हाँ
50.00%
पता नहीं
0.00%

आज जल-जीवन-हरियाली अभियान की समीक्षा बैठक में इस अभियान के तहत किए जा रहे कार्यों की प्रगति का आकलन करने तथा उन्हें शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया। साथ ही लोगों को इस अभियान के प्रति जागरूक करने हेतु विभिन्न माध्यमों तथा सोशल मीडिया के जरिए प्रचार-प्रसार कराने का निर्देश दिया। pic.twitter.com/PekeTKOm0k

— Nitish Kumar (@NitishKumar) July 23, 2022

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अब पटना और नालंदा के अलावा उत्तर बिहार के लोगों ने भी अपने खेतों में पराली जलाना शुरू कर दिया है जो पर्यावरण के लिए बेहद हानिकारक है। इसे देखते हुए फसल अवशेषों के बारे में किसानों को जागरूक करें, फसल अवशेष जलाने से होने वाले दुष्परिणाम बताएं।

मुख्यमंत्री ने ट‍्वीट किया- आज जल-जीवन-हरियाली अभियान की समीक्षा बैठक में इस अभियान के तहत किए जा रहे कार्यों की प्रगति का आकलन करने तथा उन्हें शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया। साथ ही लोगों को इस अभियान के प्रति जागरूक करने हेतु विभिन्न माध्यमों तथा सोशल मीडिया के जरिए प्रचार-प्रसार कराने का निर्देश दिया।

See also  Taapsee Pannu ने शादी नहीं की है बल्कि 3 पुरुषों के साथ उनके संबंध हैं।

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!

Leave a Reply