VAISHALI: अग्निपथ के विरोध में हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर छात्रों ने किया तोड़ फोड़, आधा दर्जन को लिया हिरासत में

0
VAISHALI: अग्निपथ के विरोध में हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर छात्रों ने किया तोड़ फोड़, आधा दर्जन को लिया हिरासत में

सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की नई योजना अग्निपथ के विरोध में युवकों ने हंगामा किया और हाजीपुर स्टेशन में तोड़फोड़ की। शुक्रवार सुबह अचानक हाजीपुर स्टेशन पर सैकड़ों युवक हाथों में लाठी-डंडे लेकर और मुंह में रूमाल बांधकर अचानक स्टेशन पर पहुंच गए और तोड़फोड़ और यात्रियों के साथ मारपीट करने लगे।

स्टेशन पर युवओं के उत्पात मचाने एवं तोड़फोड़ की बाद सूचना पर पहुंचे वैशाली के डीएम यशपाल मीणा, पुलिस कप्तान मनीष एवं हाजीपुर सदर एसडीपीओ राघव दयाल भारी संख्या में पुलिस बल के साथ हाजीपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे। इस दौरान पुलिस के जवानों ने छात्रों को खदेड़-खदेड़ कर पीटा। पुलिस ने पूछताछ के लिए आधा दर्जन से अधिक प्रदर्शनकारी युवाओं को हिरासत में लिया। इस दौरान घंटों स्टेशन परिसर में अराजक स्थिति बनी रही।

प्रदर्शनकारी युवाओं ने ट्रेन में चढ़कर यात्रियों के साथ मारपीट के साथ ही स्टेशन पर खड़े यात्रियों के साथ भी मारपीट की। कुछ ही देर में प्रदर्शनकारियों युवाओं ने हाजीपुर रेलवे स्टेशन की सूरत बदल दी। राजकीय रेल पुलिस के हाजीपुर पोस्ट इंचार्ज समेत आधा दर्जन जवान हमले में घायल हो गए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WHAT’S APP GROUPJOIN NOW
TELEGRAM CHANNELJOIN NOW
FACEBOOK GROUPJOIN NOW

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि प्रदर्शनकारी छात्रों की आड़ में कुछ बदमाशों ने भी स्टेशन पर पहुंच तोड़फोड़ किया है। प्रदर्शनकारी छात्र जिस तरह से स्टेशन पर तोड़फोड़ एवं यात्रियों के साथ मारपीट कर रहे थे वैसा लग रहा था जैसे कि प्रदर्शनकारी छात्रों की आड़ में कुछ उदंड युवा घुसकर तोड़फोड़ एवं मारपीट कर रहे हैं। रेलवे स्टेशन पर चाइल्ड हेल्पलाइन के आफिस में तोड़फोड़ की। सभी सामान को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। टिकट काटने वाले एटीएम मशीन, स्टेशन पर लगे गमला जीआरपी इंचार्ज के चेंबर का शीशा भी फोड़ दिया। वेटिग हाल एवं प्लेटफार्म पर भी जमकर उत्पात मचाया। डीएम एवं पुलिस कप्तान ने स्टेशन पर पहुंचकर मोर्चा संभाला



राजकीय रेल पुलिस के इंचार्ज समेत आधा दर्जन जवान घायल

हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारी छात्रों ने जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान छात्रों की संख्या अधिक देख राजकीय रेल पुलिस एवं रेलवे सुरक्षा बल की टीम लाचार दिखी। प्रदर्शनकारी छात्रों के हमले में जीआरपी के हाजीपुर रेलवे स्टेशन पोस्ट इंचार्ज रंजीत कुमार समेत छह जवान घायल हो गए। जीआरपी इंचार्ज रंजीत कुमार ने बताया कि प्रदर्शनकारी छात्रों ने हमारे चेंबर का शीशा तोड़ दिया। वहीं गमला भी तोड़ दिया। प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन परिसर एवं जीआरपी एवं आरपीएफ पोस्ट पर भी जमकर उत्पात मचाया। प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन पर लगे लाइट एलसीडी समेत कई सामान को छक्षिग्रस्त कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक के साथ भी छेड़छाड़ की।

प्रदर्शनकारी छात्रों से बचने को भागते फिर रहे थे यात्री

हाजीपुर जंक्शन पर घंटों रुक-रुक कर हो रही प्रदर्शनकारियों की पत्थरबाजी के बीच ट्रेन पकड़ने आए यात्रियों की बुरी स्थिति हो गई। इस दौरान अधिकांश यात्री एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म की तरफ अपनी जान बचाकर भागते दिखे। खासकर महिला बुजुर्ग बच्चे की स्थिति काफी नाजुक हो गई थी। गोद में छोटे-छोटे बच्चे हाथ में सामान लेकर यात्री इधर-उधर भागते दिखे। मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि प्रदर्शनकारी छात्र एकाएक स्टेशन परिसर में घुस गए और रेलवे की सामान को तोड़फोड़ करने लगे। बताया कि प्रदर्शनकारी छात्रों ने घंटों उत्पात मचाया। इस दौरान कई यात्रियों के साथ भी मारपीट की। हंगामे को देख स्टेशन करा दिया गया खाली शुक्रवार की सुबह हाजीपुर स्टेशन पर प्रदर्शनकारी छात्रों के हंगामे को देखते हुए रेलवे के स्तर पर अनाउंस कराकर स्टेशन परिसर को खाली करा दिया गया। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात सभी कर्मियों को आई कार्ड लगाने का निर्देश दिया गया। मालूम हो कि शुक्रवार की सुबह अचानक हाजीपुर स्टेशन पर सैकड़ों की संख्या में छात्र पहुंचकर स्टेशन पर तोड़फोड़ शुरू कर दिया।

आधा दर्जन से अधिक को लिया गया है हिरासत में

हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार की सुबह तोड़फोड़ को लेकर प्रशासनक टीम ने आधा दर्जन से अधिक की संख्या में प्रदर्शनकारी युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। हालत अब सामान्य है। फोर्स कैंप कर रही है। मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है। कुछ उपद्रवियों ने आकर स्टेशन पर हंगामा एवं तोड़फोड़ किया है। वैशाली के पुलिस कप्तान मनीष ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर हंगामा एवं तोड़फोड़ करने वाले उपद्रवियों की सीसीटीवी के फुटेज से पहचान की जा रही है। हंगामे एवं तोड़फोड़ में शामिल प्रदर्शनकारी युवाओं की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी की जाएगी और सभी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होगी। (सोर्स: जागरण)

अंग्रेजी में सुम्मारी

On Friday morning, suddenly at Hajipur station, hundreds of youths with sticks and sticks in their hands and wearing handkerchiefs in their face suddenly reached the station and started vandalizing and assaulting the passengers.

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!

Leave a Reply