VAISHALI: तस्करी का अजीबोगरीब खेल: बिजली के ट्रांसफार्मर से शराब की सप्लाई, पुलिस भी रह गई दंग

0

बिहार के वैशाली (बिहार में शराबबंदी) में शराब कारोबारियों का एक नया कारनामा सामने आया है। जहां बिजली के ट्रांसफार्मर में छिपाकर शराब की तस्करी की जा रही थी। पुलिस ने इस मामले में ट्रक चालक को लाखों रुपये की विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया है।

अब तक आपने बिजली ट्रांसफार्मर से बिजली सप्लाई देखी होगी, लेकिन वैशाली पुलिस ने ऐसा इलेक्ट्रिक ट्रांसफार्मर (वैशाली में ट्रांसफार्मर से बरामद शराब) पकड़ा है, जो शराब की सप्लाई करता है।

यह सुनकर आपको आश्चर्य जरूर होगा लेकिन यह एक तथ्य है। शराब माफिया ने बिहार में बिजली के ट्रांसफार्मर की तरह एक डिब्बा बनाया था, जो लोगों तक शराब पहुंचाता था। शराब तस्करों की इस चाल को देखकर पुलिस भी हैरान है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई : बताया जाता है कि वैशाली में एंटी लिकर टास्क फोर्स की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर ट्रक पर लदे ट्रांसफार्मर से 1000 बोतल विदेशी शराब और 24 कॉर्टेन टेट्रा पैक विदेशी शराब बरामद की है। इसके साथ ही ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस और एएलटीएफ की टीम ने यह कार्रवाई औद्योगिक थाना क्षेत्र के पटना हाजीपुर हाईवे पर उस समय की जब शराब की यह खेप हाजीपुर लाई जा रही थी।



गुप्त सूचना के आधार पर हम लोगों ने हाजीपुर हाइवे पर चेकिंग शुरू की थी. इसी दौरान एक ट्रक से ट्रांसफार्मर में रखी गई शराब बरामद की गई है. यह ट्रांसफार्मर है, इसके अंदर शराब छुपाकर तस्करी की जा रही थी. एक हजार से ज्यादा बोतल शराब हो सकती है. अभी गिनती का काम चल रहा है”- संजय कुमार, एएलटीएफ प्रभारी

ट्रक पर लोड कर रखा था ट्रांसफार्मरः पुलिस के मुताबिक शराब की तस्करी के लिए ही इस तरह का उपकरण विशेष तौर से बनवाया गया था. ये एक ट्रांसफार्मर नुमा बक्सा है, जिसमें शराब की बोतलें भरकर रखी जाती थीं. शराब कारोबारी इस बिजली के ट्रांसफार्मर को ट्रक पर लोड करके इससे शराब को एक जगह से दूसरी जगह ले जाते थे.

पुलिस ने जब ट्रक को रोक कर इसकी तालाशी ली, तो उसमें ट्रांसफार्मर नजर आया. कुछ देर के लिए पुलिस भी धोखा खा गई और इसे ट्रांसफार्मर समझ बैठी, लेकिन जब ट्रांसफार्मर का ठीक से जायजा लिया गया तो, उसमें 1 हजार बोतल विदेशी शराब और 24 कॉर्टन टेट्रा पैक भरी मिली. ये देखकर पुलिस वाले भी भौंचक्के रह गए.

लाखों में आंकी गई शराब की कीमतः वहीं, हिरासत में लिए गए चालक की पहचान उदय कुमार सिंह के रूप में हुई है. जो गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के नवादा खुर्द गांव का रहने वाला है. बरामद शराब की कीमत लाखों में आंकी गई है. कार्रवाई में शामिल एएलटीएफ प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एक ट्रक को पकड़ा गया है. जिसमें ट्रांसफॉर्मर के जैसा बाक्स बना कर रखा गया था. इसके अंदर से 1000 बोतल से ज्यादा विदेशी शराब बरामद की गई है.

इंग्लिशे समरी:

A new feat of liquor traders has come to light in Bihar’s Vaishali (Liquor Prohibition in Bihar). Where liquor was being smuggled by hiding it in an electric transformer. Police have arrested the truck driver in this case with foreign liquor worth lakhs of rupees.

सोर्स:(ETV भारत)

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!

Leave a Reply