इन 6 मशहूर सितारों के बॉलीवुड नाम ने बनाया सबसे ज्यादा फिल्में करने का रिकॉर्ड

0

Bollywood में डेब्यू करना आसान है हालांकि इसमें बने रहना बहुत मुश्किल रहा है।. इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार्स नजर आए हैं, जिन्होंने शानदार अंदाज में डेब्यू किया और फिर कुछ फिल्मों के बाद ही गायब हो गए।

इसके आलावा कुछ ऐसे भी स्टार्स रहे हैं, जिन्होंने कई दशकों तक दर्शकों का मनोरंजन किया हैं. आज इस लेख में हम सबसे अधिक फिल्मों में काम करने वाले टॉप 6 सेलेब्स के बारे में जानेगे.

Also read: VIRAL: शख्स ने खाई ‘पान मसाला वाली मैगी’, हंसते-हंसते हुए लोटपोट दर्शक, देखे वीडियो

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1) Lalita Pawar (ललिता पवार)



दिवंगत अभिनेत्री ललिता पवार के नाम सबसे अधिक फ़िल्में करने का रिकॉर्ड हैं. एक्ट्रेस ने साल 1928 में फिल्म जगत में डेब्यू किया और साल 1998 में उन्होंने आखिरी फिल्म की थी. अपने 70 साल के करियर में उन्होंने लगभग 700 से अधिक फिल्मों में काम किया हैं.

2) Shakti Kapoor (शक्ति कपूर)

शक्ति कपूर भी इस सूची का हिस्सा हैं. इस एक्टर ने साल 1974 में फिल्मी करियर की शरूआत की थी. जिसके बाद उन्होंने करीब 700 फिल्मों में काम किया और वह अभी भी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. जब फरहान के घर रंगे हाथ पकड़ी गई थी श्रद्धा, फिर पिता शक्ति कपूर ने गुस्से में….

3) Anupam Kher (अनुपम खेर)

अनुपम खेर ने साल 1984 में रिलीज हुई ‘सारांश’ फिल्म से डेब्यू किया था. जिसके बाद से उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा हैं. इस एक्टर ने अपने लगभग 4 दशकों के करियर में 500 से ज्यादा फ़िल्में की हैं और ये आंकड़ा अब भी बढ़ रहा हैं.

4) Aruna Irani (अरुणा ईरानी)

दिग्गज अभिनेत्री अरुणा ईरानी ने साल 1961 में आई फिल्म ‘गंगा जमुना’ से डेब्यू किया था. जिसके बाद उन्होंने लगभग 500 फिल्मों में काम किया.

 

5) Amrish Puri (अमरीश पूरी)

बॉलीवुड इतिहास के सबसे लोकप्रिय विलेन में से एक अमरीश पूरी ने साल 1967 में डेब्यू किया था और साल 2005 में उनकी आखिरी फिल्म रिलीज हुई थी. इस दौरान दिवंगत अभिनेता अमरीश पूरी ने लगभग 450 फिल्मों में काम किया. बेहद खूबसूरत है अमरीश पूरी की बेटी, खूबसूरती में देती कई बॉलीवुड एक्ट्रेस को मात

6) Om Puri (ओम पूरी)


दिवंगत अभिनेता ओम पूरी ने साल 1975 में डेब्यू किया था जबकि उनकी आखिरी फिल्म उनके निधन से 3 साल बाद 2020 में रिलीज हुई थी. एक्टर ने अपने 4 दशकों के करियर में लगभग 350 फिल्मों में काम किया हैं.

Stay tuned to Bgs Raw for the latest scoops and updates from Bollywood, TV, Bloggers, Influencers, and Web-creators. Click to join us on FacebookTwitter, and Instagram. Also, follow us on our मनोरंजन Group for the latest updates.

Leave a Reply