अब सिर्फ 499 के लिए पटना में Darjeeling, Rohtas और Kakolat जैसे झरने का आनंद लें!

0
Explore Bihar: Now enjoy waterfalls like Darjeeling, Rohtas and Kakolat in Patna for just 499!

राजधानी पटना के लोग अक्सर पहाड़ों से गिरते हुए ठंडे झरनों का आनंद लेने के लिए दार्जिलिंग, रोहतास, राजगीर या ककोलत जलप्रपात जाते हैं।

लेकिन, अब पटना के लोगों को पहाड़ों से गिरते झरने का आनंद लेने के लिए पटना से बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. दरअसल अब पटना में ही पहाड़ों से गिरते ठंडे पानी के झरने में नहाने का मौका मिल सकेगा.

Explore Bihar: Now enjoy waterfalls like Darjeeling, Rohtas, and Kakolat in Patna for just 499! Patna Water fall - Vaishali Se Hai

जी हां, राजधानी पटना में कृत्रिम तरीके से पहाड़ बनाए गए हैं, जहां इन पहाड़ों से गिरता पानी आपको झरने का सुख देगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दरअसल गर्मियों के दिनों में पटना के लोग दूसरे शहरों में जाकर झरने का आनंद लेते हैं, जिससे उन्हें शांति और सुकून मिलता है। लेकिन, अब उन्हीं झरनों की तर्ज पर पटना में कृत्रिम पहाड़ भी बनाए गए हैं, जहां लोग झरने का अनुभव कर सकते हैं।



इस इलाके में बना है बेलमोंट वाटरफॉल

बता दें, ये कृत्रिम पहाड़ राजधानी पटना के गौरीचक और बेलदारीचक के पास बनाए गए हैं. दरअसल यहां पटना-गया रोड के गौरीचक और बेलदारीचक के पास बेलमोंट वाटरफॉल वाटर पार्क का निर्माण किया गया है. इस बेलमोंट वाटरफॉल में पहाड़ों से झरने जैसा पानी गिरता है, जहां लोग अब अपने परिवार के साथ इस खास अनुभव का आनंद उठाने के लिए पहुंचने भी लगे हैं. अपने परिवार के यहां आने वाले लोगों का कहना है कि यहां आकर उन्हें किसी पहाड़ी एरिया जैसा अनुभव हो रहा है. अब उन्हें ककोलत या राजगीर जाने की जरूरत नहीं है जब भी उन्हें जलप्रपात देखने का मन करेगा यहां आ जाएंगे.

यह है कंप्लीट मनोरंजन पार्क

बेलमोंट वाटरफॉल फन एंड सिटी पटना में अपने तरह का पहला मनोरंजन पार्क है. इस पार्क में वाटरफॉल के अलावा परिवार के लिए योगा एवं मेडिटेशन सेंटर, रेन डांस कॉरिडोर, वेज रेस्टोरेंट और बच्चों के लिए एम्यूजमेंट खेल-पार्क सभी हैं. यहां वाटरफॉल में एंट्री के लिए 499 और 399 रुपये का टिकट खरीदना होगा. यहां रेस्टोरेंट और होटल की भी व्यवस्था है जहां आप फैमिली के साथ जाकर छुट्टियों का मजा भी ले सकते हैं.

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!

Leave a Reply