INDIA: कांवड़ यात्रा पर हमले की धमकी! खुफिया रिपोर्ट के बाद केंद्र सरकार के इशारे पर हरिद्वार में भारी फोर्स

0
49
INDIA: कांवड़ यात्रा पर हमले की धमकी! खुफिया रिपोर्ट के बाद केंद्र सरकार के इशारे पर हरिद्वार में भारी फोर्स

खुफिया विभाग ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कांवड़ यात्रा पर हमले की आशंका है तो इसके बाद प्रदेश से लेकर केंद्र तक की व्यवस्थाओं को लेकर काफी भ्रम की स्थिति बनी हुई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकारों को एडवाइजरी जारी की है, वहीं उत्तराखंड पुलिस कांवड़ यात्रियों की सुरक्षा बढ़ाने में जुटी हुई है।

हरिद्वार में पुलिस के साथ आतंकवाद निरोधक दस्ता सहित अन्य बल भी तैनात किए गए हैं और जिले के पुलिस कप्तान का कहना है कि पुलिस सतर्क है और सतर्कता से लेकर कार्रवाई तक की कार्रवाई के लिए तैयार है।

गृह मंत्रालय के दिशा निर्देशों में कांवड़ यात्रियों की सुरक्षा बढ़ाए जाने की बात कहे जाने के बाद हरिद्वार पुलिस ने एडवाइज़री को गंभीरता से लेते हुए कवायद की है. एसपी स्वतंत्र कुमार ने न्यूज़18 के साथ बातचीत में कहा कि पुलिस चप्पे-चप्पे पर पैनी नज़र बनाए हुए है.

VOTE NOW क्या बिहार में दारू का कानून वापस लिया जायेगा?

नहीं
50.00%
हाँ
50.00%
पता नहीं
0.00%

पूरे मेला क्षेत्र को सीसीटीवी से पाट दिया गया है. यही नहीं, कांवड़ मेले की सुरक्षा में पुलिस जवानों के साथ अर्ध सैनिक बल, सशस्त्र सेना बल, बीडीएस डॉग स्क्वॉड की तैनाती भी है. ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है.

स्वतंत्र कुमार ने कहा, ‘हमारी फोर्स के साथ ही इंटेलिजेंस भी काम कर रही है. यहां एटीएस के अलावा, पीएसी, आईटीबीपी, आरएएफ, एसएसबी समेत पैरामिलिट्री की छह कंपनियों की तैनाती हो चुकी है.

सभी स्तर के अधिकारी पूरी सतर्कता के साथ जुटे हुए हैं.’ इधर, हरिद्वार से देहरादून तक और कांवड़ मेले के तमाम यात्रा पड़ावों पर राज्य पुलिस के आला अफसर लगातार दौरे व बैठकें कर रहे हैं.

See also  HAJIPUR: 17 परीक्षा केंद्रों पर कल होगी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा

Leave a Reply