VAISHALI: राघोपुर में जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत, 2 की हालत ख़राब

VAISHALI: 3 dead, 2 in bad condition due to drinking spurious liquor in Raghopur

बिहार में शराबबंदी बेअसर नजर आ रही है। वैशाली जिले के राघोपुर में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। इस मामले में दो की हालत नाजुक बनी हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि पांचों लोगों ने एक साथ शराब पी।

पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा। घटना राघोपुर प्रखंड क्षेत्र के बीरपुर गांव की है। यहां के ग्रामीण शुक्रवार देर रात शराब पीने की बात कर रहे हैं। तबीयत खराब होने के कारण उन्हें इलाज के लिए पटना के फतुहा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां तीन की मौत हो गई और दो लोग अभी भी बीमार हैं।

एक को जलाया जाएगा, दो का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा:

मृतक के परिजनों ने बताया कि शुक्रवार देर रात गांव में पांच लोगों ने शराब पी और शनिवार सुबह से ही सभी की हालत बिगड़ने लगी। इसके बाद सभी को पटना के फतुहा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यहां तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अभी भी बीमार हैं। मृतक जंगली महतो के शव को भी परिजनों ने दफना दिया था, लेकिन पुलिस ने दो लोगों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल में भिजवा दिया है।

पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है। मृतकों की पहचान राम महतो (50), राम प्रवेश महतो (35) और जंगली महतो (35) के रूप में हुई है। इस बीच पवन महतो बीमार हैं।

''मैं खुद घटनास्थल पर जाऊंगा और मामले की जांच करेंगे. फिलहाल इस घटना की उच्चस्तरीय जांच डीएसपी को सौंपा गया है. लोगों के मरने का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा. इतना जरूर पता चला है कि सभी लोग एक साथ संगठित हुए थे" - मनीष, एसपी, वैशाली

एसपी खुद इस मामले की जांच करेंगे:

See also  HAJIPUR: भारतीय रेल अब नहीं रहेगी 'आम आदमी की सवारी', यह है वजह

वैशाली के एसपी मनीष कुमार ने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से घटनास्थल का दौरा करेंगे और मामले की जांच करेंगे। घटना की उच्चस्तरीय जांच डीएसपी को सौंपदी गई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा।

पता चला कि सभी एक जगह इकट्ठे हुए थे। वहीं परिजनों ने बताया कि पांचों साथ में शराब पी रहे थे। इसके बाद सभी की तबीयत बिगड़ गई।