VAISHALI: VHP ने 6 मुस्लिम युवकों को पकड़ा, आरोप है की साधु के रूप में बसहा बैल के साथ भीख मांग रहे थे!

0
283

बिहार के वैशाली के हाजीपुर में पुलिस ने पांच संदिग्ध मुस्लिम युवकों (Many suspects arrested in Hajipur) को साधु बनकर हिंदू समाज की भावना से खिलवाड़ करते हुए हिरासत में लिया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है।

नगर थाना क्षेत्र के कदम घाट पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने तड़के सभी संदिग्धों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. इनके पास से दो आधार कार्ड और चार मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। सभी संदिग्ध उत्तर प्रदेश के रहने वाले बताए जा रहे हैं, जो हिंदू वेश में बैलों के साथ मोहल्ले में घूमते थे और सावन के महीने में भीख मांगते थे.

हिंदू बनकर भिक मांग रहे थे मुस्लिम युवक:

बजरंग दल के जिलाध्यक्ष आर्यन सिंह ने आरोप लगाया है कि ये लोग कई दिनों से साधुओं के वेश में मोहल्लों में घूम रहे थे. सभी बसने वाले बैलों के साथ गली-गली घूमते थे और लोगों से पैसे या अनाज मांगते थे। जिसकी जानकारी मिली थी कि सभी हिंदू नहीं बल्कि मुसलमान हैं।

VOTE NOW क्या बिहार में दारू का कानून वापस लिया जायेगा?

नहीं
50.00%
हाँ
50.00%
पता नहीं
0.00%

जिसकी जांच की गई और आज सभी पकड़े गए। आर्यन सिंह ने यह भी आरोप लगाया है कि सभी रोहिंग्या मुसलमान हैं जो किसी न किसी संगठन से जुड़े हैं और साजिश के तहत जिले में घूम रहे हैं। हालांकि, गिरफ्तार संदिग्धों ने बताया कि भीख मांगकर उसने अपनी जीविका कमाने के लिए साधु का रूप धारण कर लिया था।

सभी युवक साधु के वेश में मांगते थे भिक्षा:

बताया जा रहा है कि इस तरह का काम करने वाला एक पूरा ग्रुप है, जो साधु की तरह कई जिलों में घूमता है. यह भी बताया जा रहा है कि हाजीपुर में भी कई जगह ऐसे लोग हैं जो मुस्लिम हैं, लेकिन साधु के वेश में घूमते हैं और भीख मांगने का काम करते हैं.

See also  घरेलू विवाद के चलते पति ने पत्नी और बेटी की हत्या कर दी, सिर काटकर अपने ससुराल ले गए

हालांकि पुलिस ने सभी आरोपितों से पूछताछ शुरू कर दी है। इस संबंध में नगर थाने के निरीक्षक नंदलाल राम ने बताया कि गिरफ्तार लोगों के पास से पांच मोबाइल और दो आधार कार्ड बरामद किए गए हैं. इन सभी को जांच के लिए थाने ले जाया जा रहा है।

पकड़े गए सभी बांग्लादेश से आए रोहिंग्या मुसलमान हैं. जो हमारे आस्था को आहत करने के लिए और साजिश करने के लिए आए हैं. शक होने पर जब इनसे पूछताछ किया गया तो यह सभी आनाकानी करने लगे, इसके बाद जब जांच की गई तो पता चला यह सभी हिंदू के भेष में मुसलमान हैं. जो बसहा के साथ घूम रहे हैं, यह आतंकी साजिश की योजना में हो सकते हैं' - आर्यन सिंह, हिंदू नेता

Source: ETV भारत

Leave a Reply