गया की फल्गु नदी में सालों रहेगा पानी, बिहार कैबिनेट की बैठक में योजना को मिली मंजूरी

0
36

बिहार सरकार ने गया जिले में फाल्गु नदी के बाएं किनारे पर विष्णुपद मंदिर के पास के क्षेत्रों में साल भर पानी उपलब्ध कराने के लिए 334.83 करोड़ रुपये के खर्च को मंजूरी दी है. इसके साथ ही विष्णुपद मंदिर के नजदीक निर्माणाधीन रबड़ डैम के आसपास के इलाके में जलजमाव की समस्या को दूर करने वाली योजना पर मुहर लगा दी है।

इस कार्य को कराने की जिम्मेदारी जल संसाधन विभाग को सौंपी गई है। मंगलवार को राज्य कैबिनेट की बैठक में इस योजना को मंजूरी दी गई।कैबिनेट में नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत रोहतास जिले के डेहरी ऑन सोन में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए 67.27 करोड़ रुपए खर्च करने पर मंजूरी दी है। इसमें केंद्र सरकार 63.89 करोड़ जबकि शेष 3.39 करोड़ राज्य सरकार को खर्च करना है।

कैबिनेट की बैठक में बिहार परिवार न्यायालय नियमावली में बदलाव को स्वीकृति दी गई है। पूर्वी बिहार के राज्य विद्युत बोर्ड के आला अधिकारियों एवं कर्मियों को अनफंडेड टर्मिनल बेनिफिट के तहत 31 अक्टूबर 2010 तक की समय सीमा के लिए बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी को 757.63 करोड़ रुपए तीन इंस्टॉलमेंट में दिए जाने पर मुहर लगाई है।

VOTE NOW क्या बिहार में दारू का कानून वापस लिया जायेगा?

नहीं
50.00%
हाँ
50.00%
पता नहीं
0.00%

बिजली तार के आधुनिकीकरण और बदलने वाली योजना के लिए 498.55 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए। इसके अलावे पश्चिमी चंपारण जिले के बगहा, गया के बाराचट्टी और भोरे, औरंगाबाद जिले के दाउदनगर में नई कैपेसिटी वाली सब गरीब निर्माण को स्वीकृति दी गई। पीएचईडी के शोधकर्ताओं की सेवा समग्र में सुधार लाने हेतु बिहार राज्यलोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग शोध संवर्ग नियमावली पर मुहर लगाई गई।

See also  BIHAR: आरा में तमंचे पर डिस्को के दौरान हुई कांड, हरियाणा की डांसर अब अस्पताल में भर्ती

📣 Vaishali Se Hai is now available on Facebook & FB Group, Instagram, and Google News. Get the more latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!

Leave a Reply